भारतीय गेंदबाज शमी के नाम एक और रिकार्ड हुआ दर्ज, आप भी जानिए

g

लंदन। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का आईसीसी विश्वकप में लगातार दमदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट झटके। इसके साथ ही मोहम्मद शमी ने नया इतिहास रच दिया है। वे विश्वकप में लगातार तीन मैचों में 4 या इससे अधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

Mohammed Shami Equals Shahid Afridis World Cup Record :

इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के खिलाफ चार-चार विकेट लिए थे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी। 28 साल के मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जो कि उनके वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन भी है।

मोहम्मद शमी ने इस मैच में 10 ओवर गेंदबाजी की और 69 रन दिये। उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका। उनकी 37 गेंदों पर एक भी रन नहीं बने। क्रिकेट की बात करें तो मोहम्मद शमी आईसीसी विश्वकप में लगातार तीन मैचों में चार या इससे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं।

उन्होंने पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी के रिकॉर्ड की बराबरी की है। आफरीदी ने 2011 के विश्वकप में लगातार तीन पारियों में 4-4 विकेट चटकाए थे। मोहम्मद शमी ने पिछले विश्वकप में 7 मैचों में 17 विकेट लिए थे। वे इस विश्वकप के तीन मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं।

इस तरह वे विश्वकप के 10 मैचों में 30 विकेट झटक चुके हैं। अगर हम विश्व कप से इतर बात करें तो मोहम्मद शमी भारत के ऐसे दूसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट के लगातार 3 मैचों में 4 या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं। उनसे पहले लेग स्पिनर नरेंद्र हिरवानी ने 1988 में लगातार 3 बार 4-4 विकेट अपने नाम किए थे।

लंदन। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का आईसीसी विश्वकप में लगातार दमदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ 5 विकेट झटके। इसके साथ ही मोहम्मद शमी ने नया इतिहास रच दिया है। वे विश्वकप में लगातार तीन मैचों में 4 या इससे अधिक विकेट लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के खिलाफ चार-चार विकेट लिए थे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी। 28 साल के मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा जो कि उनके वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन भी है। मोहम्मद शमी ने इस मैच में 10 ओवर गेंदबाजी की और 69 रन दिये। उन्होंने एक ओवर मेडन भी फेंका। उनकी 37 गेंदों पर एक भी रन नहीं बने। क्रिकेट की बात करें तो मोहम्मद शमी आईसीसी विश्वकप में लगातार तीन मैचों में चार या इससे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी के रिकॉर्ड की बराबरी की है। आफरीदी ने 2011 के विश्वकप में लगातार तीन पारियों में 4-4 विकेट चटकाए थे। मोहम्मद शमी ने पिछले विश्वकप में 7 मैचों में 17 विकेट लिए थे। वे इस विश्वकप के तीन मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं। इस तरह वे विश्वकप के 10 मैचों में 30 विकेट झटक चुके हैं। अगर हम विश्व कप से इतर बात करें तो मोहम्मद शमी भारत के ऐसे दूसरे गेंदबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट के लगातार 3 मैचों में 4 या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं। उनसे पहले लेग स्पिनर नरेंद्र हिरवानी ने 1988 में लगातार 3 बार 4-4 विकेट अपने नाम किए थे।