मोहम्मद शमी फिटनेस टेस्ट में फेल, दिल्ली के इस युवा तेज गेंदबाज को मिला मौका

मोहम्मद शमी फिटनेस टेस्ट में फेल, दिल्ली के इस युवा तेज गेंदबाज को मिला मौका
मोहम्मद शमी फिटनेस टेस्ट में फेल, दिल्ली के इस युवा तेज गेंदबाज को मिला मौका

Mohammed Shami Out Of Afghanistan Test Navdeep Saini Replacement Indian Test Team Bcci

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मो. शमी की जगह अब नवदीप सैनी को जगह मिल गई है। एनसीए बेंगलुरू में मो. शमी के फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद सैनी को टेस्ट मैच में शामिल होने का मौका मिला है। अफगानिस्तान का यह ऐतिहासिक पहला टेस्ट 14 जून से बेंगलुरु में रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज भारतीय टीम से होगा।

BCCI ने बयान में कहा,’अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद शमी के स्थान पर नवदीप सैनी को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया है। यह फैसला शमी के एनसीए में हुए फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद लिया गया है।’ इसी के साथ भारतीय टीम प्रबंधन ने इंडिया-A टीम का हिस्सा मोहम्मद सिराज और रजनीश गुरबानी को भारतीय टीम के अभ्यास सत्र में शामिल हुए बल्लेबाजों को अभ्यास कराने के लिए कहा है।

इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 96 विकेट हासिल किए हैं

इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक 31 प्रथम श्रेणी मैचों में 96 विकेट हासिल किए हैं। बीसीसीआई ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने नवदीप सैनी को अफगानिस्तान के खिलाफ अगामी पेटीएम टेस्ट के लिए मोहम्मद शमी के विकल्प के तौर पर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया है। बेंगलुरू के एनसीए में मोहम्मद शमी के फिटनेस टेस्ट पास करने में विफल रहने के बाद यह घोषणा की गई है।’’ भारतीय टीम ने फिटनेस टेस्ट पास करने के लिए यो-यो टेस्ट को पैमाना बनाया है जो खिलाड़ी के दमखम और फिटनेस का विश्लेषण करता है।

अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, उमेश यादव, नवदीप सैनी, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा, शार्दुल ठाकुर।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मो. शमी की जगह अब नवदीप सैनी को जगह मिल गई है। एनसीए बेंगलुरू में मो. शमी के फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद सैनी को टेस्ट मैच में शामिल होने का मौका मिला है। अफगानिस्तान का यह ऐतिहासिक पहला टेस्ट 14 जून से बेंगलुरु में रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज भारतीय टीम से होगा। BCCI ने बयान में कहा,'अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मोहम्मद…