1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज के पिता ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान ही चल बसे परन्तु सिराज अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहते थे । जिस कारण ऑस्ट्रेलिया में रहना उचित लगा। यहा तक की सिराज अपने पिता के अंतेयष्टी कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Mohammed Siraj Became Emotional Due To The Death Of His Father When Virat Hugged And Said That I Am With You

मोहम्मद सिराज ने अपने करियर की शुरुआत भारतीय टीम के साथ की। लेकिन सिराज कहते हैं मैं जो भी हूं इसके लिए विराट कोहली का ऋणी हूं। सिराज को आज भी वो पल याद है जब उनकी पिता की मृत्यु के बाद होटल के कमरे में रोते वक्त कोहली ने उन्हें गले लगा कर यह कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ। मोहम्मद सिराज ने आपने करियर में कोहली का बड़ा रोल बताया, कहा की विराट भैया ने हमेशा मेरा साथ दिया है। विराट भैया ने मुझसे कहा कि तुम चिंता मत करो और अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहो। उन्होंने मुझसे कहा था कि, तुम किसी भी विकेट और किसी भी बल्लेबाज के सामने खेल सकते हो और विकेट निकाल सकते हो।

पढ़ें :- बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी पर लगा प्रतिबंध हटाया, IPL में की थी स्पॉट फिक्सिंग

मोहम्‍मद सिराज के पिता मोहम्मद गौस का फेफड़ों से जुड़ी बीमारी के कारण हैदराबाद में निधन हो गया था. वह 53 बरस के थे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मोहम्‍मद सिराज को स्वदेश वापस लौटने का विकल्प दिया था  लेकिन इस तेज गेंदबाज ने राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलने का फैसला किया आईपीएल 2021 में सिराज ने  मैचों में 6 विकेट झटके लिए, इस सीजन में सिराज ने अपनी गेंदबाजी में तेजी भी दिखाई और जबरदस्त गेंदबाजी कर विरोधी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टीम इंडिया की ओर से अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। अपने जबरदस्त प्रदर्शन से सिराज ने हर किसी का दिल जीत लिया था। अहम बात यह है कि मोहम्मद सिराज के पिता का ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान निधन हो गया था, इसके बावजूद सिराज ने भारत वापस अपने घर आने के बजाए टीम के लिए लिए खेलने का निर्णय लिया । सिराज ने कहा कि कप्तान कोहली के इस भरोसे से उन्हें ताकत और बेहतरीन प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली है । पिता के इंतकाल के बावजूद सिराज ऑस्ट्रेलिया रुके और मौका मिलने पर उन्होंने गजब की गेंदबाजी की सिराज के इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए भी चुना गया । आपको बता दें मोहम्मद सिराज अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय कप्तान विराट कोहली को देते हैं. एक इंटरव्यू में सिराज ने कहा कि आज वो जो कुछ भी हैं उसमें विराट कोहली (Virat Kohli) का सबसे बड़ा हाथ है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X