1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मनी लॉन्ड्रिंग मामला: अनिल देशमुख ने बीमारियों का दिया हवाला, ईडी के सामने नहीं होंगे पेश

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: अनिल देशमुख ने बीमारियों का दिया हवाला, ईडी के सामने नहीं होंगे पेश

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को मंगलवार ईडी के सामने पेश होना था लेकिन इससे पहले ही उन्होंने मना कर दिया है। अनिल देशमुख ने कहा कि उनकी उम्र 72 वर्ष है और कई बीमारियों से परेशान हैं। वहीं, इससे पहले अनिल देशमुख ने ईडी के समक्ष पेश होने इनकार कर दिया था। 

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को मंगलवार ईडी के सामने पेश होना था लेकिन इससे पहले ही उन्होंने मना कर दिया है। अनिल देशमुख ने कहा कि उनकी उम्र 72 वर्ष है और कई बीमारियों से परेशान हैं। वहीं, इससे पहले अनिल देशमुख ने ईडी के समक्ष पेश होने इनकार कर दिया था।

पढ़ें :- PM मोदी पर हमले की योजना बनाया था PFI, ED की जांच में हुआ खुलासा

उन्होंने ईडी को पत्र लिखकर ऑनलाइन तरीके से बयान दर्ज कराने की मांग की है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा था कि ईडी अपनी पसंद के अनुसार सुविधाजनक समय पर ऑडियो या वीडियो माध्यम के जरिए मेरा बयान दर्ज करा सकते हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए दूसरी बार तलब किया है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के घर पर छापेमारी की। ईडी ने अनिल देशमुख के नागपुर और मुंबई के वर्ली वाले घर पर छापेमारी की।

ईडी की ओर से नागपुर और मुंबई में अलग-अलग छापेमारी की जा रही हैं। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से लगाए गए आरोप के बाद अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था, जिसको लेकर ईडी लगातार उनसे पूछताछ कर रही है।

 

पढ़ें :- TMC MLA इदरीस अली ने सुवेंदु अधिकारी पर कसा तंज, कहा-मैं पुरुष हूं, ED, CBI मुझे छू नहीं सकती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...