1. हिन्दी समाचार
  2. मनी लॉन्ड्रिंग केस: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 25 लाख के मुचलके पर सशर्त जमानत

मनी लॉन्ड्रिंग केस: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 25 लाख के मुचलके पर सशर्त जमानत

By बलराम सिंह 
Updated Date

Money Laundering Case Congress Leader Dk Shivakumar Gets Conditional Bail On Bond Of 25 Lakh

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार कर्नाटक कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 25,000 रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है। जमानत देने देते हुए कोर्ट ने शर्त रखी है कि शिवकुमार इस दौरान देश से बाहर नहीं जा सकते। वह इस दौरान वो केस से जुड़े सबूतों और गवाहों को प्रभावित नहीं करे सकते।

पढ़ें :- PM मोदी ने कोरोना संक्रमण स्थिति का लिया जायजा, कहा- लॉकडाउन में भी टीकाकरण में न आए कमी

डीके शिवकुमार ईडी की न्यायिक हिरासत में थे और उनकी जमानत याचिका को ट्रायल कोर्ट ने पहले खारिज कर दिया था। आज ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनसे तिहाड़ जेल में मुलाकात की थी। सोनिया के साथ पार्टी के कर्नाटक इकाई के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल भी थे। शिवकुमार को ईडी ने 3 सितंबर को गिरफ्तार किया था।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल सितंबर में आयकर विभाग की एक चार्जशीट (अभियोजन शिकायत) के आधार पर शिवकुमार और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। बेंगलुरू की विशेष अदालत में दाखिल इस आरोपपत्र में शिवकुमार पर हवाला के जरिए करोड़ों रुपए का लेनदेन करने का आरोप लगाया गया है।

तिहाड़ मिलने पहुंचीं थीं सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को डीके शिवकुमार से मिलने के लिए तिहाड़ जेल पहुंची थीं। सोनिया सुबह करीब नौ बजे तिहाड़ पहुंचीं। दोनों नेताओं के बीच लगभग आधे घंटे मुलाकात हुई। एक सूत्र ने बताया कि सोनिया कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवकुमार की खैरियत जानने के साथ-साथ उनके प्रति एकजुटता जताने के लिए गई थीं।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण: दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनें रद्द, कोरोना की वजह से रेलवे ने लिया फैसला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X