1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Money Laundering Case: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोर्ट ने 9 जून तक ED की हिरासत में भेजा

Money Laundering Case: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोर्ट ने 9 जून तक ED की हिरासत में भेजा

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी की इस कार्रवाई के बाद स्वास्थ्य मंत्री की मुश्किलें बढ़नी तय मानी जा रही है। कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। ईडी ने 14 दिन की हिरासत मांगी थी। वहीं, अब ईडी स्वास्थ्य मंत्री से पूछताछ करेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Money Laundering Case: दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी की इस कार्रवाई के बाद स्वास्थ्य मंत्री की मुश्किलें बढ़नी तय मानी जा रही है। कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। ईडी ने 14 दिन की हिरासत मांगी थी। वहीं, अब ईडी स्वास्थ्य मंत्री से पूछताछ करेगी।

पढ़ें :- अमृत उद्यान का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल 29 जनवरी को करेंगी

बता दें कि, सोमवार को ईडी ने सत्येंद्र जैन को एक कंपनी से जुड़े हवाला के लेन—देन के आरोप में गिरफ्तार किया था। ईडी की तरफ से तुषार मेहता ने कोर्ट को जानकारी देते हुए कहा कि फरवरी 2015 से मई 2017 के बीच पैसों का लेनदेन किया गया। ईडी ने कहा कि हमारे पास यह जानकारी भी है कि कैसे हवाला में पैसा लगाया गया और दिल्ली से कोलकाता पैसा कैसे भेजा गया।

जिन फर्जी कंपनियों का सहारा लिया है, वह कोलकता से संबंधित हैं। बता दें कि, सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद से सियासत शुरू हो गयी है। भाजपा—कांग्रेस समेत अन्य दलों ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

वहीं, सीएम केजरीवाल ने इस पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि जैन के खिलाफ ईडी का मामला पूरी तरह से फर्जी और राजनीति से प्रेरित है। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार और आम आदमी पार्टी बेहद ईमानदार है भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करती है।

पढ़ें :- एसएसबी आईजी लखनऊ ने किया सोनौली सीमा का दौरा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...