1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Money laundering: मुख्तार, अतीक और आजम खान की बढ़ेंगी मुश्किलें, ईडी करेगी पूछताछ

Money laundering: मुख्तार, अतीक और आजम खान की बढ़ेंगी मुश्किलें, ईडी करेगी पूछताछ

Money laundering: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विभिन्न जेलों में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari), अतीक अहमद (ateek Ahmed) और सपा नेता आजम खान (Aajam Khan) पर और शिकंजा कसने जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच शुरू करने जा रही है। ऐसे में अब इन तीनों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़नी तय हो गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Money laundering: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के विभिन्न जेलों में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari), अतीक अहमद (ateek Ahmed) और सपा नेता आजम खान (Aajam Khan) पर और शिकंजा कसने जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच शुरू करने जा रही है। ऐसे में अब इन तीनों की मुश्किलें और ज्यादा बढ़नी तय हो गयी है। दरअसल, इन तीनों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशाल ने पूर्व में मनी लॉन्ड्रिंग (Money laundering) का मुकदमा दर्ज किया था। वहीं, अब ईडी को इन तीनों नेताओं को कस्टडी में लेकर पूछताछ करने की अनुमति मिल गई है। इसके बाद ईडी की टीम जल्द ही तीनों नेताओं से पूछताछ कर सकती है।

पढ़ें :- हैवानियत: छह वर्षों से किशोरी के साथ हो रहा था दुष्कर्म, पिता, चाचा, सपा और बसपा के नेता समेत 28 पर FIR

सपा नेता आजम खान पर जमीन हड़पने का आरोप
बता दें कि, सपा नेता आजम खान (Aajam Khan)  पर किसानों की जमीन को हड़पने का आरोप है। आरोप है कि नियमों को दरकिनार करते हुए आजम खान ने किसानों की जमीन छीन ली। इस मामले की शिकायत किसानों ने राज्यपाल से की थी। बताया जाता है कि, जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर जिन जमीनों का अधिग्रहण किया था। इसमें कई जमीनें सरकारी हैं और यूनिवर्सिटी बनाने में सरकारी पैसे का इस्तेमाल किया गया।

ईडी ने मुख्तार के खिलाफ दर्ज किया था मुकदमा
यूपी की बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक जुलाई को मामला दर्ज किया था। आरोप था कि मुख्तार ने एक सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया है। साथ ही सात साल के लिए 1.7 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के हिसाब से एक निजी कंपनी को किराए पर दे दिया।

माफिया अतीक पर भी मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा
ईडी ने माफिया अतीक अहमद (ateek Ahmed) के खिलाफ भी मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया था। आरोप है कि पिछले साल पुलिस ने अतीक की कुल 16 कंपनियां चिह्नित की थीं जिसमें से कई बेनामी थीं। इन कंपनियों में नाम तो किसी और का है लेकिन परोक्ष रूप से इनमें पैसा अतीक का लगा है।

पढ़ें :- Akhilesh Yadav बोले- बीजेपी वाले देश का सब कुछ बेच देंगे, क्योंकि इन्हें सिर्फ कुर्सी चाहिए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...