1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Money Plant : मनी प्लांट की सुंदरता सबको आकर्षित कर लेती है, किस्मत बदल जाएगी

Money Plant : मनी प्लांट की सुंदरता सबको आकर्षित कर लेती है, किस्मत बदल जाएगी

कुछ पौधे देखने में इतने सुंदर होते है कि उनसे नजर ही नहीं हटती। कुछ रंग और कुछ चमक मिलकर पौधे को ऐसा बना देते है कि वो हर देखने वालों को सम्मोहित कर लेते है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Money Plant : कुछ पौधे देखने में इतने सुंदर होते है कि उनसे नजर ही नहीं हटती। कुछ रंग और कुछ चमक मिलकर पौधे को ऐसा बना देते है कि वो हर देखने वालों को सम्मोहित कर लेते है। मनी प्लांट भी ऐसा पौधा है जो सबको सम्मोहित कर लेता है। मनी प्लांट की सुंदरता सबको आकर्षित कर लेती है। कमाल की बात ये है कि शुभ लाभ के हिसाब से भी धन को आकर्षित करती है। मनी प्लांट के बारे में मान्यता है कि ये पौधा घर परिवार के लिए बहुत शुभ है। घर में खूबसूरती और हरियाली के साथ धन को आकर्षित करने के लिए इस पौधे को लगाया जाता है। बहुत से लोगों को नहीं पता होता कि घर पर किस तरह का मनी प्लांट का पौधा लगाना चाहिए या उसे किस दिशा में रखना चाहिए। आइये जानते है धर में इस पौधे को किस दिशा में लगाना चाहिए।

पढ़ें :- मनी प्लांट का महत्व जानकर आप ही रह जाएंगे हैरान

पूर्व-पश्चिम दिशा में न लगाएं पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट के पौधे को कभी भी पूर्व-पश्चिम दिशा में नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में परेशानी आती है। इसके बजाय मनी प्लांट को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए। भगवान गणेश को दक्षिण पूर्व दिशा का स्वामी माना जाता है इसलिए इस दिशा को सबसे शुभ दिशा माना जाता है। इस दिशा में मनी प्लांट लगाने से घर में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है।

मनी प्लांट की पत्तियों को रखें ऐसे
अगर मनी प्लांट का पौधा सूख रहा है तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए। ध्यान रहे कि इसकी पत्तियां जमीन को ना लगे। इससे आपको आर्थिक नुकसान होता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...