कोरोना से कोहराम: एक केले के लिए सैकड़ों बंदरों में हो गई ‘गैंगवॉर’, देखें वीडियो

bandar
कोरोना से कोहराम: एक केले के लिए सैकड़ों बंदरों में हो गई ‘गैंगवॉर’, देखें वीडियो

नई दिल्ली। ख़ास हो या आम, कोरोना वायरस की चपेट में आने से कोई नहीं बच पा रहा है। कोरोना वायरस (COVID-19) दुनिया के 100 से अधिक देशों में फैल चुका है। इससे अब तक 4600 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। कोरोना वायरस का असर व्‍यापार, पर्यटन और शेयर बाजार पर भी दिखाई दे रहा है।

Monkeys Fight For A Banana In Thailand Amid Drops In Tourists As They Hungry Video Viral :

थाईलैंड में भी इसका असर जानवरों पर दिख रहा है। वहां कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पर्यटकों की संख्‍या कम हो गई है। इससे उनपर खाने के लिए आश्रित वहां के बंदर अब भूख से जंग लड़ रहे हैं। इसका एक वायरल वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि सैकड़ों बंदर एक केला खाने के लिए आपस में लड़ रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार यह वीडियो थाईलैंड के शहर लोपबुरी का है। वहां के बंदर खाने के लिए पर्यटकों पर आश्रित होते हैं। पर्यटक उन्‍हें केला और अन्‍य फल खाने को देते हैं। लेकिन अब पर्यटकों की संख्‍या घटने के कारण इन बंदरों को भूख से लड़ना पड़ रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि भूखे बंदर एक जगह एकत्र हैं। इसी बीच उन्‍हें एक बंदर के पास केला दिखता है। इसके बाद सभी बंदर उस केले को पाने के लिए उस बंदर पर टूट पड़ते हैं।

 

बता दें कि थाईलैंड में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 73 मामले सामने आ चुके हैं। साथ ही एक मौत भी हो चुकी है। इसके कारण यहां पर्यटकों की संख्‍या में बेहद कमी देखने को मिल रही है।

115 देशों में फैला संक्रमण

वहीं चीन में भले ही कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है लेकिन यहां कोविड-19 के ‘‘आयातित मामलों’’ में उछाल देखने को मिला है। इस बीच, विश्व भर के देशों ने इस संक्रमण को अन्य देशों से आने से रोकने की कवायद के तहत कड़े यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं जिसका खामियाजा वैश्वीकरण के इस दौर में व्यापार को भुगतना पड़ रहा है। इस वायरस के कारण विश्वभर के करीब 115 देशों और क्षेत्रों में 4,600 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 1,25,293 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं। 

नई दिल्ली। ख़ास हो या आम, कोरोना वायरस की चपेट में आने से कोई नहीं बच पा रहा है। कोरोना वायरस (COVID-19) दुनिया के 100 से अधिक देशों में फैल चुका है। इससे अब तक 4600 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। कोरोना वायरस का असर व्‍यापार, पर्यटन और शेयर बाजार पर भी दिखाई दे रहा है। थाईलैंड में भी इसका असर जानवरों पर दिख रहा है। वहां कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पर्यटकों की संख्‍या कम हो गई है। इससे उनपर खाने के लिए आश्रित वहां के बंदर अब भूख से जंग लड़ रहे हैं। इसका एक वायरल वीडियो भी सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि सैकड़ों बंदर एक केला खाने के लिए आपस में लड़ रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार यह वीडियो थाईलैंड के शहर लोपबुरी का है। वहां के बंदर खाने के लिए पर्यटकों पर आश्रित होते हैं। पर्यटक उन्‍हें केला और अन्‍य फल खाने को देते हैं। लेकिन अब पर्यटकों की संख्‍या घटने के कारण इन बंदरों को भूख से लड़ना पड़ रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि भूखे बंदर एक जगह एकत्र हैं। इसी बीच उन्‍हें एक बंदर के पास केला दिखता है। इसके बाद सभी बंदर उस केले को पाने के लिए उस बंदर पर टूट पड़ते हैं।   बता दें कि थाईलैंड में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 73 मामले सामने आ चुके हैं। साथ ही एक मौत भी हो चुकी है। इसके कारण यहां पर्यटकों की संख्‍या में बेहद कमी देखने को मिल रही है। 115 देशों में फैला संक्रमण वहीं चीन में भले ही कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आ रही है लेकिन यहां कोविड-19 के ‘‘आयातित मामलों’’ में उछाल देखने को मिला है। इस बीच, विश्व भर के देशों ने इस संक्रमण को अन्य देशों से आने से रोकने की कवायद के तहत कड़े यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं जिसका खामियाजा वैश्वीकरण के इस दौर में व्यापार को भुगतना पड़ रहा है। इस वायरस के कारण विश्वभर के करीब 115 देशों और क्षेत्रों में 4,600 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 1,25,293 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।