1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. संसद का मॉनसून सत्र: 30 बिल पारित कराने की तैयारी में मोदी सरकार

संसद का मॉनसून सत्र: 30 बिल पारित कराने की तैयारी में मोदी सरकार

संसद का मॉनसून सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है। मॉनसून सत्र के दौरान मोदी सरकार 30 बिलों को पारित कराने की योजना बनाई है। महज 19 दिनों के सेशन में 30 बिल लाने का अर्थ है कि हर दिन एक से ज्यादा विधेयक को संसद में पेश किया जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Monsoon Session Of Parliament Modi Government In Preparation For Passing 30 Bills

नई दिल्ली। संसद का मॉनसून सत्र सोमवार से शुरू होने जा रहा है। मॉनसून सत्र के दौरान मोदी सरकार 30 बिलों को पारित कराने की योजना बनाई है। महज 19 दिनों के सेशन में 30 बिल लाने का अर्थ है कि हर दिन एक से ज्यादा विधेयक को संसद में पेश किया जाएगा।

पढ़ें :- अहंकारी रवैया छोड़ मानसून सत्र में कृषि कानूनों को रद्द करे मोदी सरकार : मायावती

बताया जा रहा है कि मोदी सरकार की तरफ से जो बिल पेश किए जायेंगे उसमें मानव तस्करी विधेयक और केंद्रीय विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक शामिल हैं। इन 30 विधायकों में से 17 बिल नए होंगे और 13 विधेयक संशोधन के लिए लाए जाएंगे। बता दें कि संसद का मॉनसून सत्र की अवधि 26 दिन लेकिन छुट्टियां हटानेक के बाद सिर्फ 19 दिन ही चलेगा।

बता दें कि, संसद के मॉनसून सत्र में इस बार भी सदन चलाने के दौरान कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया जाएगा। संसद में आने वाले अधिकतर सांसदों ने वैक्सीन की डोज ले ली है, इसके अलावा आरटी-पीसीआर टेस्ट की भी तैयारी की गई है। बता दें कि संसद की मॉनसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होगा और यह 13 अगस्त तक चलेगा।

 

पढ़ें :- Monsoon session : राज्यसभा के सभापति ने टीएमसी सांसद शांतनु सेन को पूरे सत्र के लिए किया सस्पेंड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X