केरल के तटीय क्षेत्र में पहुंचा मानसून, तटीय जिलों में भारी बारिश की संभावना पर अलर्ट जारी

mansoon
केरल के तटीय क्षेत्र में पहुंचा मानसून, तटीय जिलों में भारी बारिश की संभावना पर अलर्ट जारी

नई दिल्ली। गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिलने जा रही है। मानसून केरल के तटीय क्षेत्र में शनिवार दोपहर पहुंच गया है। कई तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना के कारण अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद मानसून देश के अन्य हिस्सों में पहुंचेगा।

Monsoon To Reach Kerala Coast Today Imd Issues Heavy Rain Alerts For Kerala Ahead Of Monsoon Onset :

इससे पहले, विभाग ने पांच-छह दिन देरी से पहुंचने का अनुमान जताते हुए 7 जून को केरल पहुंचने की बात कही थी। वहीं इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था कि केरल में अगले 24 घण्टे में मानसूनी बारिश होगी। इसके दो दिन बाद उत्तर पूर्व में मानसून दस्तक देगा। आईएमडी प्रमुख डी शिवानंद पई ने कहा कि दक्षिण से लेकर उत्तर भारत में मानसून पांच से सात दिनों की देरी में पहुंचेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि जून के महीने में देशभर में सामान्य से कम बारिश होगी। इस बीच, आईएमडी ने उत्तर और मध्य भारत में अगले सप्ताह तक हीटवेव जारी रहने का अनुमान लगाया है। शनिवार से लेकर मंगलवार तक मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र के विदर्भ में गंभीर हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी।

नई दिल्ली। गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिलने जा रही है। मानसून केरल के तटीय क्षेत्र में शनिवार दोपहर पहुंच गया है। कई तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना के कारण अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद मानसून देश के अन्य हिस्सों में पहुंचेगा। इससे पहले, विभाग ने पांच-छह दिन देरी से पहुंचने का अनुमान जताते हुए 7 जून को केरल पहुंचने की बात कही थी। वहीं इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था कि केरल में अगले 24 घण्टे में मानसूनी बारिश होगी। इसके दो दिन बाद उत्तर पूर्व में मानसून दस्तक देगा। आईएमडी प्रमुख डी शिवानंद पई ने कहा कि दक्षिण से लेकर उत्तर भारत में मानसून पांच से सात दिनों की देरी में पहुंचेगा। मौसम विभाग का कहना है कि जून के महीने में देशभर में सामान्य से कम बारिश होगी। इस बीच, आईएमडी ने उत्तर और मध्य भारत में अगले सप्ताह तक हीटवेव जारी रहने का अनुमान लगाया है। शनिवार से लेकर मंगलवार तक मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र के विदर्भ में गंभीर हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी।