केरल के बाद अब यहां पहुंचा मानसून, मौसम विभाग से मिली भारी बारिश की चेतावनी

केरल के बाद अब यहां पहुंचा मानसून, मौसम विभाग से मिली भारी बारिश की चेतावनी
केरल के बाद अब यहां पहुंचा मानसून, मौसम विभाग से मिली भारी बारिश की चेतावनी

दक्षिण पश्चिम मानसून अब तेजी से पूरे देश में सक्रिय हो रहा है। केरल के बाद अब मानसून की बारिश उत्तर पूर्व भारत के राज्य मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड की ओर रुख ले लिया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि नॉर्थ ईस्ट के अलावा गोवा, कोंकण, तमिलनाडु, गुजरात, जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में ‘ज्यादा से बहुत ज्यादा’ (हैवी टू वैरी हैवी रेनफॉल) बारिश का अनुमान है।

Monsoon Update 2019 Cyclone Vayu Delays Arrival Of Monsoon In Westa Bengal :

बता दें कि चक्रवाती तूफान ‘वायु’ महाराष्ट्र से उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ रहा है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि सुदूर समुद्र में हवा के कम दबाव का क्षेत्र तेजी से बनने के कारण ‘वायु’ के 13 जून को गुजरात के तटीय इलाकों पोरबंदर और कच्छ क्षेत्र में पहुंचने की संभावना है।

उत्तर भारत के इलाकों में मानसून को लेकर काफी चिंता जताई जा रही है क्योंकि गर्मी की मार झेल रहे उत्तर भारत के लोगों को मानसून की बारिश के लिए अभी थोड़ा ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है।

दक्षिण पश्चिम मानसून अब तेजी से पूरे देश में सक्रिय हो रहा है। केरल के बाद अब मानसून की बारिश उत्तर पूर्व भारत के राज्य मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड की ओर रुख ले लिया है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि नॉर्थ ईस्ट के अलावा गोवा, कोंकण, तमिलनाडु, गुजरात, जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में 'ज्यादा से बहुत ज्यादा' (हैवी टू वैरी हैवी रेनफॉल) बारिश का अनुमान है। बता दें कि चक्रवाती तूफान 'वायु' महाराष्ट्र से उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ रहा है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि सुदूर समुद्र में हवा के कम दबाव का क्षेत्र तेजी से बनने के कारण 'वायु' के 13 जून को गुजरात के तटीय इलाकों पोरबंदर और कच्छ क्षेत्र में पहुंचने की संभावना है। उत्तर भारत के इलाकों में मानसून को लेकर काफी चिंता जताई जा रही है क्योंकि गर्मी की मार झेल रहे उत्तर भारत के लोगों को मानसून की बारिश के लिए अभी थोड़ा ज्यादा इंतजार करना पड़ सकता है।