1. हिन्दी समाचार
  2. मुरादाबाद: बेटी ने दी पिता की चिता को मुखाग्नि

मुरादाबाद: बेटी ने दी पिता की चिता को मुखाग्नि

Moradabad Beti Ne Pita Ki Chita Ko Di Mukhagni

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के बिलारी तहसील के मोहल्ला शांतिपुरम निवासी 69 वर्षीय सेवानिवृत्त शिक्षक अशोक कुमार सक्सेना के निधन पर उनकी एकमात्र बेटी खुशी सक्सेना ने समाज की तमाम रुढ़ियों को तोड़ते हुए अपने पिता के पार्थिव शरीर को कंधा दिया, इतना ही नहीं बेटी ख़ुशी ने शमशान में जाकर पिता को मुखाग्नि भी दी।

पढ़ें :- किसान आंदोलन मे कंगना के ट्वीट का दिलजीत दोसांझ ने दिया जवाब, कह डाली ये बात

खुशी का कहना है कि मेरे पिता मुझे बेटों से भी अधिक है सपोर्ट करते थे, उनकी इच्छा थी कि मेरे हाथ से ही उनका अंतिम संस्कार हो। ख़ुशी के पिता के अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में शिक्षा जगत के अलावा अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के कई पदाधिकारी सहित समाज के सभी वर्गों के लोग शामिल हुए।

बता दें कि अशोक सक्सेना आरपी विद्या मंदिर इंटर कॉलेज स्योंडारा मैं शिक्षक थे, और माध्यमिक शिक्षक संघ के कई दायित्व भी उन्होंने निभाए, उनके निधन पर सभी ने शोक जताया है। अशोक सक्सेना अपनी 4 बहनों में अकेले भाई थे परिवार में पत्नी अनीता रानी बेटी खुशी के अलावा कोई नही था। बीमारी के चलते अशोक सक्सेना के निधन के बाद परिवार के सामने यह समस्या थी कि उनकी चिता को कौन मुखाग्नि देगा लेकिन बेटी खुशी ने समाज की इस रूढ़िवादी परंपरा को किनारे कर शमशान जाकर अपने पिता को नियम अनुसार मुखाग्नि देकर बेटे का फ़र्ज़ अदा किया।

रिपोर्ट- रूपक त्यागी

पढ़ें :- फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्‍या रहे 4 महानगरों में भाव...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...