1. हिन्दी समाचार
  2. मुरादाबाद: फैक्ट्री में भीषण आग से हड़कंप, मालिक को नोटिस

मुरादाबाद: फैक्ट्री में भीषण आग से हड़कंप, मालिक को नोटिस

Moradabad Bhishan Aag

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुरादाबाद शहर के मझोला थाना क्षेत्र में उस समय हडकंप मच गया, जब यहां अवैध रूप से चल रही गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी। आग का आलम ये था कि बीस से अधिक दमकल की गाड़ियां लग गयीं लेकिन आग बढती ही जा रही थी। आग के कारण आसपास के आधा दर्जन से अधिक मकानों में दरारें आ गयीं। जिस कारण पुलिस और दमकल कर्मियों ने घरों को खाली करा लिया है। दमकल अधिकारीयों के मुताबिक फ़िलहाल अभी आग पर पूरी तरह काबू पाने में दो से तीन घंटे लगेंगे। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फैक्ट्री मालिक को नोटिस दिया जायेगा।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेडीयू में इस तरह से मिल रहा है टिकट, पहले चरण के प्रत्याशियों पर मंथन

बौद्ध विहार में राम प्रसाद कश्यप की किरण पैकर्स के नाम से गत्ता फैक्ट्री है। आज दोपहर अचानक यहां आग लग गयी। जिससे ऊंची ऊंची लपटें उठने लगीं और हवा तेज चलने के कारण आग मिनटों में बहुत ज्यादा फ़ैल गयी। सूचना पर दमकल अधिकारी आर के सिंह फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उनके मुताबिक करीब दो घंटे के दौरान बीस से ज्यादा गाड़ियां लग गयीं।लेकिन आग बुझने का नाम नहीं ले रही। उन्होंने आस पास के आधा दर्जन से अधिक मकानों में दरार आने की पुष्टि करते हुए उन्हें खाली करा लिया है।

वहीँ इलाके के लोग फैक्ट्री मालिक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर उतर आये।क्यूंकि उनके बने बनाए मकान बेकार हो गए। उनके मुताबिक कई बार अधिकारियो को अवगत कराया गया, लेकिन किसी ने संज्ञान नहीं लिया। फ़िलहाल इस अग्निकांड में किसी जनहानि की सूचना नहीं है। वहीँ दमकल अधिकारी फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं।

रिपोर्ट- रूपक त्यागी

पढ़ें :- चीन और पाक पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, कहा-भारत दुनिया को अपना परिवार मानता है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...