1. हिन्दी समाचार
  2. मुरादाबाद: मेयर के भाई की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन से चार करोड़ के नुकसान की आशंका

मुरादाबाद: मेयर के भाई की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, तीन से चार करोड़ के नुकसान की आशंका

Moradabad Fire

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुरादाबाद। कटघर थाना क्षेत्र के पंडित नगला मिनी बाईपास में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक फर्म में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। दमकल की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। आग लगने से फर्म में तीन से चार करोड़ रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। गनीमत यह रही कि रविवार होने के कारण फैक्ट्री बंद थी वरना बड़ा हादसा हो सकता था। फैक्ट्री भाजपा के मुरादाबाद से मेयर विनोद अग्रवाल के बड़े भाई की है।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

दमकल अधिकारीयों के मुताबिक, आग इतनी भयंकर थी कि आग पर काबू पाने के लिए 3 से 4 घंटे लगे। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फैक्ट्री स्वामी की एनओसी तो थी लेकिन फायर सिस्टम सभी खराब पड़े थे, जिसको लेकर फैक्ट्री मालिक को नोटिस दिया गया है।

कटघर थाना क्षेत्र के पंडित नगला मिनी बाईपास स्थित ग्रेट सिटी मैन्युफैक्चरिंग एक्सपोर्ट फर्म में देर रात शार्ट सर्किट से आग लग गई। जिस कमरे में आग लगी उसमें गत्ता व अन्य खराब सामग्री रखी हुई थी। इससे आग तेजी से फैल गई। देखते ही देखते ऊंची-ऊंची लपटे उठने लगी। फर्म कर्मियों और आसपास के लोगों ने अपने संसाधनों से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन अधिक फैलने के कारण आग पर काबू नहीं कर सके। थोड़ी ही देर में 16 दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए।

सीएफओ मुकेश कुमार के नेतृत्व में दमकलकर्मियों ने करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। फर्म मालिक ने बताया कि आग से करीब 3 से 4 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। यदि समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो पूरे फर्म में आग फैल जाती इससे आर्थिक नुकसान के साथ जनहानि भी हो सकती थी। सबसे बड़ी बात यह रही कि महापौर विनोद अग्रवाल के बड़े भाई की फैक्ट्री होने के चलते नगर निगम के वाहनों को भी लगाया गया। नगर में इन दिनों बरसात के चलते नाले की सफाई ना होने के चलते शहर के अनेक इलाकों में सड़कें तालाब में तब्दील हो जाती हैं।लेकिन नालों की साफ-सफाई छोड़कर नगर निगम की जेसीबी मशीन को फैक्ट्री में आग बुझाने के लिए लगा दिया जाता है।

रिपोर्ट-रूपक त्यागी

पढ़ें :- मनी लॉन्ड्रिंग केस : भगोड़े विजय माल्या पर शिकंजा, 14 करोड़ की प्रॉपर्टी ईडी ने की जब्त

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...