1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद:एस एस पी से शिकायत करने पहुंचे युवक का हाईवोल्टेज ड्रामा,ज़हर खाने का किया नाटक,गिरफ्तार

मुरादाबाद:एस एस पी से शिकायत करने पहुंचे युवक का हाईवोल्टेज ड्रामा,ज़हर खाने का किया नाटक,गिरफ्तार

शिकायत करने एसएसपी ऑफिस पहुंचे अमरोहा के युवक ने जहर खाने का हाईवोल्टेज ड्रामा किया। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उसे पकड़ कर हाथ से जहर की पुड़िया छीनी और पुलिस के हवाले कर दिया। सिविल लाइंस पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By रूपक त्यागी 
Updated Date

शिकायत करने एसएसपी ऑफिस पहुंचे अमरोहा के युवक ने जहर खाने का हाईवोल्टेज ड्रामा किया। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उसे पकड़ कर हाथ से जहर की पुड़िया छीनी और पुलिस के हवाले कर दिया। सिविल लाइंस पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

पढ़ें :- महात्मा गांधी व शास्त्री का जीवन और दर्शन हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत : प्रो. राणा कृष्ण पाल सिंह

मंगलवार सुबह करीब 11 बजे एसएसपी पवन कुमार अपने ऑफिस में शिकायतें सुन रहे थे। उसी दौरान अमरोहा के डिडौली थाना क्षेत्र के गांव ढकिया चमन निवासी सरफराज वहां पहुंचा। वह बरामदे में लगी फरियादियों की लाइन में खड़ा था। उसका नंबर आता उससे पहले ही उसने जेब से एक पुड़िया निकाली और उसमें रुखा पाउडर नुमा कुछ चीज मुंह में डालने लगा। वहां खड़े एक पुलिसकर्मी की नजर उस पर पड़ गई। जिसके बाद पुलिसकर्मी ने झपट्टा मारकर युवक के हाथ से पुड़िया छीन ली। लेकिन तब तक कुछ पाउडन उसके मुंह में चला गया था। बाद में युवक वहां शोर मचाते हुए हंगामा करने लगा कि आठ बार प्रार्थनापत्र दे चुका लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई इसीलिए वह आत्म हत्या करने के लिए जहर खाया है। जहर खाने का पता चलते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में पुलिसकर्मियों ने सिविल लाइंस पुलिस को बुलाकर युवक को उनके हवाले कर दिया। सिविल लाइंस पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से थोड़ी देर बाद ही उसे छुट्टी दे दी गई। इस संबंध में एसएचओ सिविल लाइंस सहंसरवीर सिंह ने बताया कि युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

एसएसपी ऑफिस में जहर खाकर हाईवोल्टेज ड्रामा करने वाले युवक सरफराज के अनुसार कटघर के जाहिदनगर निवासी एक युवती से उसकी बातचीत होती थी। एक साल पहले युवती के परिवार वालों ने जबरन उसका निकाह करा दिया। युवक का कहना है कि निकाह के 11 दिन बाद ही युवती उससे अलग रहने लगी और मायके चली गई। आरोप लगाया कि अलगाव होने के बाद भी युवती उससे 15 लाख रुपये की मांग कर रही है। रकम न देने पर तरह-तरह से परेशान कर रही है। युवक ने दावा किया कि कई बार कटघर थाना और एसएसपी ऑफिस में शिकायत किया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसीलिए उसने आत्मघाती कदम उठाया है। हालांकि पुलिस को शक है कि किसी व्यक्ति ने युवक को उकसा कर इस तरह का हंगामा कराया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

रूपक त्यागी

पढ़ें :- एकेटीयू में मनी गांधी जयंती : प्रो. प्रदीप कुमार मिश्र बोले- हर दौर में प्रासंगिक रहेगी राष्ट्रपिता की विचारधारा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...