1. हिन्दी समाचार
  2. इस शख्स ने जहरीले सांपों से कर रखी है दोस्ती, वीडियो हो रहा वायरल

इस शख्स ने जहरीले सांपों से कर रखी है दोस्ती, वीडियो हो रहा वायरल

Moradabad Maut Ka Khel Video Viral

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुरादाबाद। कहते हैं कि बच्चा जन्म से ही जैसे माहौल में रहता है उसी के अनुसार ढल जाता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला मुरादाबाद में जहां जरीफ नाम का युवक जहरीले सांपों से दोस्ती कर उनके साथ खेलता है। लेकिन अब जरीफ और उनके दोस्तों यानि सापों के किस्से खूब सोशल मीडिया पर भी फैलने लगे हैं। सांपों से उनकी दोस्ती का आलम ये है कि उसे अपनी कपड़े की दुकान में भी साथ रखकर कभी कभार खेलने लगते हैं। जिससे ग्राहक तक डर जाते हैं।

पढ़ें :- यूपी: दरिंदों ने पार की हैवानियत की सारी हदें, महिला की हत्या के बाद शव के 15 टुकड़े करके फेंका

जनपद मुरादाबाद के बिलारी नगर के मोहल्ला ठाकुरान में रहने वाले अब्दुल रशीद के बेटे जरीफ अहमद के मुताबिक उन्हें तेरह साल की उम्र से ही मौत के पर्याय काले विषधर यानी सांपों से खेलने की आदत पड़ गई क्योंकि उसके पिता सांप को पकड़ने और सांपों से खेलने के अभ्यस्त थे। बचपन से ही उसने यह सब देखा तो आसान खेल जैसा ही लगने लगा जब छोटा था तो पिता उसे सांपों से दूर रखते थे। परंतु जब तेरह साल का हुआ तो वह सांपों को छूकर देखने में ही सांपों का दोस्त बन गया।

कपड़े की दुकान करने वाले जरीफ का कहना है कि उसे सांपों से बिल्कुल भी डर नहीं लगता और सांप उसे अपने दोस्त जैसे लगते हैं। वह जहां तहां अपने छोटे से बॉक्स को खोलकर भयानक कोबरा का खेल दिखाने लगता है तो लोगों की भीड़ जमा हो जाती है जरीफ को भले ही डर नहीं लगता परंतु देखने वाले जरूर डर जाते हैं हालांकि जरीफ को लोग सांपों से दूर रहने की हिदायत देते हैं।जरीफ का कहना है कि सांप इतने खतरनाक नही होते है जितने हम समझते है। सांपो को कभी मरना नही चाहिए, अगर उनको इलाके में सांप होने की सूचना मिलती है तो वह खुद सभी काम छोड़कर सांपो को पकड़ कर जंगल मे छोड़ कर आते है।

रिपोर्ट- रूपक त्यागी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...