1. हिन्दी समाचार
  2. मुरादाबाद पुलिस का सनसनीखेज कारनामा, मजदूर को दूसरे नाम से पहुंचा दिया जेल

मुरादाबाद पुलिस का सनसनीखेज कारनामा, मजदूर को दूसरे नाम से पहुंचा दिया जेल

Moradabad Police Ka Karnama

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुरादाबाद। जनपद पुलिस का एक सनसनीखेज कारनामा सामने आया है जिसमे मुरादाबाद के थाना भोजपुर में 1 मई 2018 को एक ट्रक में गौ वंशीय पशु और उनका मांस बरामद होता है और बिना किसी गिरफ्तारी के दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया जाता है। वाहवाही लूटने की वजह से भोजपुर पुलिस द्वारा 21 जून 2018 को गौ ह्त्या और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एक मजदूर सतवीर नाम के दलित युवक को जहीर के नाम से जेल की सलाखों के बीच पहुंचा दिया गया। पुलिस के इस सनसनीखेज कारनामे का खुलासा 7 जून 2019 को उस समय हुआ जब जेल से पुलिस द्वारा आरोपी बनाए गए सतवीर को अदालत में पेशी के दौरान ठाकुरद्वारा कोर्ट लाया गया। इस दौरान सतवीर ने अदालत में मौजूद एक वकील चौधरी कुलदीप सिंह को आवाज देकर अपने पास बुलाया और रोरोकर पुलिस के अत्याचार की अपनी आपबीती सुनाई।

पढ़ें :- अभिनेता राहुल रॉय को ब्रेन स्ट्रोक, आईसीयू में कराया गया भर्ती

वकील के मुताबिक़ आरोपी जनपद बुलन्दशहर के थाना अनूप शहर अंतर्गत ग्राम डोंगर जोगी का रहने वाला सतवीर था। वकील के अनुसार इसकी पड़ताल उन्होंने खुद उसके गाँव में जाकर कर ली है और वह सतवीर है जहीर नहीं है। इसके सारे दस्तावेज वो खुद सतवीर के गांव जाकर ले आये हैं वहां के प्रधान ने भी लिखकर दे दिया है। सतवीर के घर में सिर्फ एक बूढी माँ है जो चलने फिरने बोलने में भी असमर्थ हैं। उनके द्वारा पुलिस के इस कारनामे की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी कर दी है।

उधर जब इस मामले में पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में डाला गया तो सभी कन्नी काटते नजर आ रहे हैं और कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। सबसे अहम सवाल परिवार के लोग एक साल से सतवीर की तलाश कर रहे होगे, सतवीर तो जहीर के नाम से जेल में है। दूसरा अहम सवाल गौ हत्या जैसे जघन्य अपराध में जेल में कैदी की जिन्दगी गुजार रहा सतवीर और उसके परिवार के सामने सबसे बड़ी समस्या है कि उसकी जमानत जहीर के नाम से ली जाय या सतवीर के नाम से ली जाएगी।

रिपोर्ट- रूपक त्यागी

पढ़ें :- Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई लड़की को भारतीय फैन ने बीच मैच में प्रपोज कर किया KISS, देखिए वीडियो..

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...