1. हिन्दी समाचार
  2. प्रदेश के नौनिहालों के साथ खिलवाड़, ग्रामीणों में आक्रोश

प्रदेश के नौनिहालों के साथ खिलवाड़, ग्रामीणों में आक्रोश

Moradabad Primary School Hue Jalmagn

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुरादाबाद। थाना छजलैट में आने वाले ग्राम चंगेरी के प्राइमरी स्कूल की पोल उस वक्त खुली जब एक घंटे की बारिस के पानी से स्कूल तालाब में तब्दील हो गया। आपको बताते चलें कि योगी सरकार ने काबिज होने से पहले शिक्षा को देखते हुए बड़े-बड़े वादे किए थे लेकिन यह सभी दावे फेल होते नजर आ रहे हैं। ताजा मामला मुरादाबाद के छजलेट ब्लॉक के चंगेरी गांव का है जहां पर एक घंटे की बारिश होते ही सरकारी स्कूल तालाब में तब्दील हो जाता हैं ओर बच्चे पानी मे निकलने को मजबूर हो जाते हैं।

पढ़ें :- सोनिया गांधी ने दी विजयादशमी की बधाई, कहा-अंत में सच की विजय ही नियति है

हालात ये हैं कि बच्चो के शौचालय भी जलमग्न हो चुका है, जहां बच्चे पानी पीते है वो नल भी पानी मे डूब चुका है ऐसे मे बीमारियों के फेैलने का खतरा भी बढ गया है। जब इसकी शिकायत ग्रामीणों ने अधिकारियो से की तो अधिकारी आज-कल पर टालते रहते हैं। वहीं, बच्चो के परिजनों से बात की गयी तो उनका कहना है कि अगर इस स्कूल की हालत नही सुधरी तो हम लोग यहां से दूसरे स्कूल मे चले जायेंगे।

125 बच्चो का यह स्कूल बदहाली की दास्तां बयान कर रहा है। सोचने वाली बात यह है कि सरकार ने शिक्षा को सुद्रढ़ बनाने के लिये इतने नियम ओर कानून बनाये है लेकिन प्रशासन इस ओर ध्यान देने को तैयार ही नहीं है।

रिपोर्ट- रूपक त्यागी

पढ़ें :- यूपी: बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बोले, चीन और पाकिस्तान से कब युद्ध होगा PM मोदी ने तय कर लिया है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...