1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादाबाद:पोस्टमार्टम हाउस के फ्रीज़र खराब होने से फैल रही दुर्गंध,शिकायत के बाद भी अधिकारी नही दे रहे ध्यान

मुरादाबाद:पोस्टमार्टम हाउस के फ्रीज़र खराब होने से फैल रही दुर्गंध,शिकायत के बाद भी अधिकारी नही दे रहे ध्यान

मुरादाबाद में पोस्टमार्टम हाउस के फ्रीज़र खराब पड़े हैं,जिनमे रखे गए शवों से दुर्गंध आना शुरू हो गयी है,वहां मौजूद स्टाफ का कहना है कि इस मामले से अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है लेकिन अभी तक फ्रीज़र ठीक नही हुए हैं।

By रूपक त्यागी 
Updated Date

यदि आप पोस्टमार्टम हाउस जा रहे हैं तो इस कोरोना महामारी के बीच डबल मास्क लगाकर ही पोस्टमार्टम पर रुक सकते हैं। क्योंकि मुरादाबाद जनपद के पोस्टमार्टम हाउस पर शव रखने वाले फ्रीजर खराब होने के चलते पोस्टमार्टम हाउस पर दुर्गंध से आपका बुरा हाल हो सकता है।बॉडी फ्रिजर खराब होने के चलते इस भीषण गर्मी में लावारिस और पोस्टमार्टम हाउस पर आने वाले वारिस शवो को फ्रीजर खराब होने के चलते पोस्टमार्टम हाउस परिसर में जहां-तहां रखना पड़ता है,जिससे इस भीषण गर्मी में शव से दुर्गंध आने लगती है, और पोस्टमार्टम हाउस पर रुकना भी भारी पड़ जाता है।

पढ़ें :- निर्माण कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराने के साथ गुणवत्ता पर रखें विशेष ध्यान : सीएम योगी

 

पोस्टमार्टम हाउस पर ड्यूटी करने वाले स्टाफ कई बार बॉडी फ्रीजर के खराब होने की शिकायत सीएमओ कार्यालय में दर्ज करा चुके हैं, मगर उसके बावजूद अभी तक शव रखने वाले फ्रीजर सही नहीं कराए गए हैं। खास बात यह है कि कोरोना महामारी का दौर चल रहा है और ऐसे में मृतकों के परिजन जो पोस्टमार्टम हाउस पर आते हैं वह पोस्टमार्टम हाउस पर दुर्गंध के कारण परेशान हैं, साथ ही बीमारियों का खतरा भी बना हुआ है। पोस्टमार्टम हाउस पर दुर्गंध के बीच स्टाफ ड्यूटी करने को विवश है, और चिकित्सक पोस्टमार्टम करने को।बता दें कि पोस्टमार्टम हाउस पर 6 बॉडी फ्रीजर लगे हुए हैं, जिसमें से 5 बॉडी फ्रीजर खराब है, और एक फ्रिजर ही कार्य कर रहा है। ऐसे में जब एक से अधिक संख्या में पोस्टमार्टम हाउस पर शव आते हैं या लावारिस शव आते हैं तो सिर्फ एक शव ही बॉडी फ्रीजर में रख पाता है, और बाकी शवों को पोस्टमार्टम हाउस परिसर में जहां-तहां रखना पड़ता है, ऐसे में शवो से दुर्गंध आने का सिलसिला शुरू होने लगता है और पोस्टमार्टम हाउस पर रुकना भी भारी पड़ जाता है। इस दुर्गंध के बीच पोस्टमार्टम हाउस पर चिकित्सक और स्टाफ ड्यूटी करने को विवश हैं, और खास बात यह है कि बॉडी फ्रीजर खराब होने की एक बार नहीं कई बार शिकायत पोस्टमार्टम हाउस के चिकित्सक और स्टाफ सीएमओ कार्यालय में दर्ज करा चुके हैं, मगर उसके बावजूद अभी तक पोस्टमार्टम हाउस पर खराब पड़े बॉडी फ्रीजर को सही कराने की सुध स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने नहीं ली है।

रिपोर्ट:-रूपक त्यागी

पढ़ें :- UP: रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने के आरोप में घिरे जितेंद्र सिंह बब्लू BJP में शामिल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...