मुरादाबाद:लॉक डाउन के बीच शहर में अनोखी घटना, कटघर थाना क्षेत्र में मिला कोबरा प्रजाति के सांपो का जोड़ा,कॉलोनी में मचा हड़कंप

IMG-20200406-WA0006

 

Moradabad Unique Incident In The City Amid Lock Down Cobra Species Snake Found In Katghar Police Station Area There Was A Stir In The Colony :

मुरादाबाद: पूरे देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है और इसका असर भी देखने को मिल रहा है. मामला मुरादाबाद जनपद के है जहां एक अनोखी घटना ने लोगों के साथ पुलिस को भी मुश्किल में डाल दिया. दरअसल मुरादाबाद जनपद के कटघर क्षेत्र में पुलिस को एक घर में सांप होने की सूचना मिली जिसके बाद पुलिस ने सांप को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया. इसी दौरान घर में एक नही बल्कि दो कोबरा सांप होने की जानकारी हुई जिसके बाद घर में रह रहे लोगों में हड़कम्प मच गया. बमुश्किल दोनों सांपो को रेस्क्यू किया गया जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.
वीओ वन: कटघर थाना क्षेत्र के पंडित नगला मौहल्ले में लॉकडाउन के दौरान अजीबोगरीब घटना देखने को मिली. दरअसल एक दो मंजिला मकान की दूसरी मंजिल पर लोगों ने एक सांप घूमते हुए देखा तो पुलिस से मदद मांगी गई.

मौके पर पहुंचीडायल-112 ने एक स्थानीय युवक को सांप पकड़ने के लिए बुलाया. युवक ने रेस्क्यू अभियान शुरु किया तो घर में एक नहीं बल्कि दो कोबरा सांप होने की जानकारी मिली. एक साथ कोबरा सांप का जोड़ा मिलने से स्थानीय लोगों में दहशत मच गई. पुलिस ने लोगों को बमुश्किल नियंत्रित किया और सांपो को पकड़ने का अभियान जारी रखा गया. एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक ने पांच से छह फीट लम्बे दोनों सांपो को पकड़ा तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली.

दोनों सांपो को घर से निकाल कर अनीस अहमद अपने साथ ले गए और जल्द ही सांपो को वन विभाग को सौंपा जाएगा. अनीस के मुताबिक दोनों सांप अत्यंत जहरीले कोबरा है जिसके काटने से इंसान की मौत हो जाती है. अनीस पिछले काफी सालों से सांपो को पकड़ने का काम करते है और पुलिस भी अक्सर उनसे सांप पकड़ने में मदद लेती रहती है. दोनों सांपो को पकड़े जाने के बाद लोगों जहां राहत में है वहीं सांप मकान की दूसरी मंजिल तक कैसे पहुंचे यह सवाल अभी भी लोगों को परेशान कर रहा है.

लॉकडाउन के दौरान घर में घुस आए कोबरा सांपों की जोड़ी ने लोगों के साथ पुलिस को भी खूब छकाया. एक तरफ कोरोना वायरस के संक्रमण का डर और दूसरी तरफ खतरनाक कोबरा सांपो की जोड़ी ने स्थानीय लोगों को पहले तो सदमा दिया लेकिन सांप पकड़े जाने के बाद लोग आपस में इसे लॉकडाउन से जोड़ कर चर्चाएं करते नजर आए।
रिपोर्ट:-रूपक त्यागी

  मुरादाबाद: पूरे देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन घोषित किया गया है और इसका असर भी देखने को मिल रहा है. मामला मुरादाबाद जनपद के है जहां एक अनोखी घटना ने लोगों के साथ पुलिस को भी मुश्किल में डाल दिया. दरअसल मुरादाबाद जनपद के कटघर क्षेत्र में पुलिस को एक घर में सांप होने की सूचना मिली जिसके बाद पुलिस ने सांप को निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चलाया. इसी दौरान घर में एक नही बल्कि दो कोबरा सांप होने की जानकारी हुई जिसके बाद घर में रह रहे लोगों में हड़कम्प मच गया. बमुश्किल दोनों सांपो को रेस्क्यू किया गया जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. वीओ वन: कटघर थाना क्षेत्र के पंडित नगला मौहल्ले में लॉकडाउन के दौरान अजीबोगरीब घटना देखने को मिली. दरअसल एक दो मंजिला मकान की दूसरी मंजिल पर लोगों ने एक सांप घूमते हुए देखा तो पुलिस से मदद मांगी गई. मौके पर पहुंचीडायल-112 ने एक स्थानीय युवक को सांप पकड़ने के लिए बुलाया. युवक ने रेस्क्यू अभियान शुरु किया तो घर में एक नहीं बल्कि दो कोबरा सांप होने की जानकारी मिली. एक साथ कोबरा सांप का जोड़ा मिलने से स्थानीय लोगों में दहशत मच गई. पुलिस ने लोगों को बमुश्किल नियंत्रित किया और सांपो को पकड़ने का अभियान जारी रखा गया. एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद युवक ने पांच से छह फीट लम्बे दोनों सांपो को पकड़ा तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली. दोनों सांपो को घर से निकाल कर अनीस अहमद अपने साथ ले गए और जल्द ही सांपो को वन विभाग को सौंपा जाएगा. अनीस के मुताबिक दोनों सांप अत्यंत जहरीले कोबरा है जिसके काटने से इंसान की मौत हो जाती है. अनीस पिछले काफी सालों से सांपो को पकड़ने का काम करते है और पुलिस भी अक्सर उनसे सांप पकड़ने में मदद लेती रहती है. दोनों सांपो को पकड़े जाने के बाद लोगों जहां राहत में है वहीं सांप मकान की दूसरी मंजिल तक कैसे पहुंचे यह सवाल अभी भी लोगों को परेशान कर रहा है. लॉकडाउन के दौरान घर में घुस आए कोबरा सांपों की जोड़ी ने लोगों के साथ पुलिस को भी खूब छकाया. एक तरफ कोरोना वायरस के संक्रमण का डर और दूसरी तरफ खतरनाक कोबरा सांपो की जोड़ी ने स्थानीय लोगों को पहले तो सदमा दिया लेकिन सांप पकड़े जाने के बाद लोग आपस में इसे लॉकडाउन से जोड़ कर चर्चाएं करते नजर आए। रिपोर्ट:-रूपक त्यागी