1. हिन्दी समाचार
  2. सीटीईटी-2019 परीक्षा: एसटीएफ और मुरादाबाद पुलिस के हत्थे चढ़े साल्वर गैंग के दस सदस्य

सीटीईटी-2019 परीक्षा: एसटीएफ और मुरादाबाद पुलिस के हत्थे चढ़े साल्वर गैंग के दस सदस्य

Moradabad Up Stf Busted A Solver Gang

By आस्था सिंह 
Updated Date

लखनऊ। मुरादाबाद में 52 केन्द्रों पर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की गयी थी। जिसमें एसटीएफ,एसओजी और पुलिस टीम ने सॉल्वर गैंग के दस सदस्यों को शहर के अलग-अलग स्कूलों से गिरफ्तार किया गया है। जबकि गैंग का सरगना पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। ये परीक्षार्थियों से पैसा लेकर उनकी जगह सॉल्वर बैठाते थे। फ़िलहाल पूछताछ जारी है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

एसपी ट्रैफिक सतीश चन्द्र ने बताया कि एसटीएफ और पुलिस टीमों को सूचना मिली थी कि सॉल्वर गैंग के सदस्य शहर के अलग-अलग स्कूलों परीक्षार्थियों की जगह सॉल्वर बैठा रहे हैं। जिस पर टीम बनाकर छापेमारी की गयी और दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनसे पूछताछ में ये सामने आया है कि ये लोग ढाई लाख रुपये में पेपर का सौदा करते थे। पुलिस ने हिन्दू कॉलेज से दानिश, नाजिम, राजू कश्यप को गिरफ्तार किया।

इन लोगों ने बताया कि राजकुमार की जगह शुशांत और इन्द्रपाल की जगह विक्की कुमार परीक्षा दे रहे हैं। आर आर के स्कूल में अनुज की जगह मुकेश,अशोक जगह चन्दन परीक्षा दे रहा है। पाकबाड़ा के वेदराम इंटर कॉलेज में सुभाष की जगह राजमणि और गुलाबबाड़ी के सरस्वती विद्या मंदिर में दिनेश की जगह चन्दन परीक्षा दे रहा है।

इस गैंग का सरगना काशीराम नगर निवासी सचिन है जोकि फरार है वो पहले भी सॉल्वर गैंग में गिरफ्तार हो चुका है। ये गैंग परीक्षार्थियों के फर्जी डॉक्यूमेंट तैयार कर उनका एडमिट कार्ड पर फोटो बदल देता था।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...