गुरुमीत राम रहीम को कल मिलेगी सजा, डेरा समर्थकों के खिलाफ सेना ने संभाला मोर्चा

गुरुमीत राम रहीम को कल मिलेगी सजा, समर्थकों के खिलाफ सेना ने संभाला मोर्चा

चंडीगढ़। साध्वी के शारीरिक शोषण के मामले में दोषी पाए गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरुमीत राम रहीम  के लिए अदालत सोमवार को सजा का ऐलान करेगी। इससे पहले शुक्रवार को पंचकूला की सीबीआई अदालत में डेरा प्रमुख के खिलाफ आए अदालत के फैसले को लेकर डेरा समर्थकोंं द्वारा की गई हिंसा और उपद्रव को ध्यान मेंं रखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने हरियाणा में सेना की मौजूदगी को बढ़ा दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक हरियाणा के पंचकूला, सिरसा, मुक्तसर और मानसा में सेना की चार नई टुकड़ियां बढ़ाई गईं हैं। इससे पूर्व शुक्रवार को बढ़ाई गई सेना के बाद हरियाणा में तैनात सेना की टुकड़ियों की कुल संख्या बढ़कर 28 हो गई है।

{ यह भी पढ़ें:- मंत्री पर महिला सेक्रेटरी ने लगाए सनसनीखेज आरोप }

शुक्रवार को हुए घटनाक्रम के बाद राज्य और केन्द्र सरकार किसी प्रकार की गलती नहीं करना चाहती। सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात को ध्यान में रखते हुए डेरा समर्थक बाहुल्य इलाकों में सेना की तैनाती की गई है। सेना को चारों शहरों में बैकअप पर रखा जाएगा अगर किन्ही परिस्थितियों में स्थिति स्थानीय प्रशासन के हाथ से बाहर होती है तो सेना एक्शन लेने के लिए तैयार रहेगी।

बताया जा रहा है कि पंचकूला और सिरसा में सेना की 12—12 टुकड़ियां तैनात रहेंगी, जबकि मानसा और मुक्तसर में दो दो टुकड़ियों को भेजा गया है। राज्य सरकार को अंदेशा है कि राम रहीम को सुनाई जाने वाली सजा की खबर मिलने के बाद उनके समर्थक उग्र हो सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- आखिरकार पुलिस की सख्ती के आगे हनीप्रीत ने टेक दिये घुटने, उगले कई राज }

इंटरनेट सेवा भी बंद—

डेरा समर्थकों के बीच किसी प्रकार की अफवाह को फैलाया जा सके इस लिहाज से सोशल मीडिया को प्रतिबंधित करने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को मंगलवार तक के लिए रोक दिया गया है। ​हरियाणा सरकार को अंदेशा है कि ​कुछ असमाजिक तत्व फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से अफवाह फैला सकते हैं।

शुक्रवार को हुई हिंसा में 36 की मौत —

{ यह भी पढ़ें:- हनीप्रीत एक नाम अनेक, जाने क्या है नाम का रहस्य... }

शुक्रवार को गुरुमीत राम रहीम के खिलाफ आए फैसले के बाद उग्र हुए डेरा समर्थकों को नियंत्रित करने के लिए की गई कार्रवाई में 36 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं 250 से ज्यादा लोगों को घायल अवस्था में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

Loading...