1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारत में 1 लाख से अधिक किआ ने बेची कनेक्टेड कारें, ये है खासियत

भारत में 1 लाख से अधिक किआ ने बेची कनेक्टेड कारें, ये है खासियत

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई ऑटोमेकर किआ मोटर्स बुधवार को भारत में कनेक्टेड टेक के साथ 1 लाख से अधिक कार बेचने वाला भारत का पहला ब्रांड बन गया। कंपनी ने घोषणा की कि उन्होंने भारत में कनेक्टेड कारों की 1 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं। कंपनी ने देश में परिचालन शुरू करने के 16 महीनों के भीतर भारत में अपनी ‘कनेक्टेड कारों’ के इस मील के पत्थर को पार कर लिया।

पढ़ें :- गोवा सरकार ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी नीति को मंजूरी दी 2025 तक 30% विद्युतीकरण का लक्ष्य

एक बयान में किआ मोटर्स ने कहा कि भारत में बिकने वाली दो किआ कारों में से एक कनेक्टेड कार है, जो कंपनी के यूवीओ कनेक्ट सिस्टम से लैस है, जो एक उन्नत और गतिशील समाधान है जो कार और उसके इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ स्मार्टफोन या स्मार्टवॉच को एक ही इकाई में मूल रूप से एकीकृत करता है।

ऑटोमेकर ने यह भी उल्लेख किया कि परिचालन शुरू होने के बाद से भारतीय बाजार में उनकी कुल बिक्री का 55 प्रतिशत तक कनेक्टेड कारें खाते हैं। ब्रांड का यूवीओ प्रौद्योगिकी को अपने इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ग्राहक के स्मार्टफोन को मूल रूप से एकीकृत करता है।

यूवीओ कनेक्ट ग्राहकों को लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, व्हीकल स्टेटस, वॉयस कमांड, एयर प्यूरीफायर के रिमोट ऑपरेशंस, एयर कंडीशनिंग और इंजन स्टार्ट/स्टॉप से अतिरिक्त 57 कनेक्टेड फीचर्स भी ऑफर करता है। यह जियोफेंसिंग, इम्मोबिलाइजेशन, एसओएस इमरजेंसी असिस्टेंस और कई अन्य फीचर्स के साथ भी आता है।

पढ़ें :- Car Driving Tips: कार चलाते समय कभी न करें ये गलतियां, अनजाने में हो रहा बड़ा नुकसान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...