पाकिस्तान की जेलों में कैद हैं 500 से भी अधिक संख्या में भारतीय

More Than 500 Indians In Pakistan Jails

लाहौर। पाकिस्तान की अलग-अलग जेलों में 500 से भी ज्यादा भारतीय नागरिक कैद हैं। जिनमें मछुआरों की संख्या अधिक हैं। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी कि पाकिस्तान की जेलों में 996 विदेशी हैं जो जेलों में बंद हैं और इनमें से 527 कैदी भारतीय हैं। जो आतंकवाद, हत्या, नशीले पदार्थों की तस्करी और देश में अवैध तरीके से घुसने समेत कई अपराधों में कथित तौर पर शामिल हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने, पाकिस्तानी समुद्र सुरक्षा एजेंसी ने देश के जल क्षेत्र में मछली पकड़ने के आरोप में 55 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया था। मंत्रालय ने कहा कि विदेशी कैदियों में एक सऊदी अरब का नागरिक है जबकि दो चीनी हैं। भारतीय कैदियों में से अधिकतर भारतीय हैं जिन्हें अरब सागर के पाकिस्तानी जल क्षेत्र में गैरकानूनी तौर पर मछली मारने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

भारत और पाकिस्तान के मछुआरे एक दूसरे की सीमा में मछली पकड़ने के आरोप में हिरासत में ले लिये जाते हैं। इसका सबससे बड़ा कारण ये है कि जल सीमा को दोनों देशों के बीच परिभाषित नहीं किया गया है।

लाहौर। पाकिस्तान की अलग-अलग जेलों में 500 से भी ज्यादा भारतीय नागरिक कैद हैं। जिनमें मछुआरों की संख्या अधिक हैं। पाकिस्तान के गृह मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी कि पाकिस्तान की जेलों में 996 विदेशी हैं जो जेलों में बंद हैं और इनमें से 527 कैदी भारतीय हैं। जो आतंकवाद, हत्या, नशीले पदार्थों की तस्करी और देश में अवैध तरीके से घुसने समेत कई अपराधों में कथित तौर पर शामिल हैं। गौरतलब है कि पिछले महीने, पाकिस्तानी समुद्र…