1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राजस्थान में बीमार हुए 600 से ज्यादा बच्चे, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका?

राजस्थान में बीमार हुए 600 से ज्यादा बच्चे, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका?

कोरोना महामारी की दूसरी लहर से देश में हाहाकार मचा हुआ है। मरीज अस्पतालों में बेड और आक्सीजन के लिए संघर्ष करते हुए दिखे। वहीं, कोरोना की दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर के आने की आशंका है। बताया जा रहा है कि तीसरी लहर में सबसे ज्याद बच्चे प्रभावित होंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

जयपुर। कोरोना महामारी की दूसरी लहर से देश में हाहाकार मचा हुआ है। मरीज अस्पतालों में बेड और आक्सीजन के लिए संघर्ष करते हुए दिखे। वहीं, कोरोना की दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर के आने की आशंका है। बताया जा रहा है कि तीसरी लहर में सबसे ज्याद बच्चे प्रभावित होंगे।

पढ़ें :- Corona Epidemic : भारत का विदेशी ऋण 570 अरब डॉलर पर पहुंचा

वहीं, इस बीच राजस्थान से करीब 600 से ज्यादा बच्चों के बीमार होने की खबर आ रही है। इसके चलते राज्य में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक देने की अटकलें लगाई जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान के दौसा और डूंगरपुर जिले में 600 से ज्यादा बच्चे बीमार हैं।

उनमें कोरोना जैसे लक्षण नजर आए हैं। यह जानकारी मिलते ही राजस्थान में हाहाकार मच गया। अनुमान लगाया जा रहा है कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है।

बताया जा रहा है कि दौसा में सिकराय उपखंड के एक गांव की दो बच्चियां कोरोना जैसे लक्षणों से संक्रमित हैं। इन बच्चियों के पिता का निधन कोरोना संक्रमण के चलते हुआ था। माना जा रहा है कि पिता के बाद ये दोनों बच्चियां महामारी की चपेट में आ गईं। वहीं, दौसा में दो साल का एक बच्चा भी कोरोना संक्रमित मिला है।

पढ़ें :- Murder-Rape: मासूम बच्ची की रेप के बाद हत्या, 700 पुलिसकर्मियों ने मिलकर इस तरह आरोपी को किया गिरफ्तार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...