बलात्कार से भी ज्यादा दर्दनाक है इसके बाद होने वाला ये टेस्ट

rape

बलात्कार की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। जब किसी महिला के साथ रेप होता है तो यह इतना दर्दनाक होता हैं कि उस महिला के अलावा शायद ही कोई उस दर्द का एहसास कर सके। अपनी शारीरिक भूख को पूरा करने के लिए कुछ लोग ऐसे कुकर्म करते हैं जो किसी महिला की सारी जिंदगी बर्बाद कर देता है।

More Than Rape Is Painful After This Test :

बलात्कार के बाद किया जाता है ये टेस्ट:
इसमें डॉक्टर महिला के योनि में अंगूली डालकर यह पता करते हैं कि उसके साथ रेप हुआ हैं या नहीं। डॉक्टर का मानना है कि जबरदस्ती से किए गए संभोग में अंदर का हाइमन टूट जाता हैं जबकि सहमति के आधार पर ऐसा नहीं होता।

टेस्ट पर उठे है कई सवाल:
सैकड़ों साल पुराने इस टू फिंगर टेस्ट को लेकर सवाल उठते रहे हैं। खुद कोर्ट भी इस मामले में मदभेद रखता है। कभी कोई कोर्ट इसे लागू कर देता हैं तो कभी इसपर बैन लग जाता है। कई बार तो इस रिपोर्ट पर भी सवाल उठ जाते हैं क्योंकि सहमति से किए गए सेक्स में भी कई बार इसे टूट जाने का खतरा रहता हैं।

बलात्कार की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। जब किसी महिला के साथ रेप होता है तो यह इतना दर्दनाक होता हैं कि उस महिला के अलावा शायद ही कोई उस दर्द का एहसास कर सके। अपनी शारीरिक भूख को पूरा करने के लिए कुछ लोग ऐसे कुकर्म करते हैं जो किसी महिला की सारी जिंदगी बर्बाद कर देता है।बलात्कार के बाद किया जाता है ये टेस्ट: इसमें डॉक्टर महिला के योनि में अंगूली डालकर यह पता करते हैं कि उसके साथ रेप हुआ हैं या नहीं। डॉक्टर का मानना है कि जबरदस्ती से किए गए संभोग में अंदर का हाइमन टूट जाता हैं जबकि सहमति के आधार पर ऐसा नहीं होता।टेस्ट पर उठे है कई सवाल: सैकड़ों साल पुराने इस टू फिंगर टेस्ट को लेकर सवाल उठते रहे हैं। खुद कोर्ट भी इस मामले में मदभेद रखता है। कभी कोई कोर्ट इसे लागू कर देता हैं तो कभी इसपर बैन लग जाता है। कई बार तो इस रिपोर्ट पर भी सवाल उठ जाते हैं क्योंकि सहमति से किए गए सेक्स में भी कई बार इसे टूट जाने का खतरा रहता हैं।