1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Morning Health : सुबह उठकर करें ये काम, आलस किया तो बिगड़ सकती है सेहत

Morning Health : सुबह उठकर करें ये काम, आलस किया तो बिगड़ सकती है सेहत

सुबह उठते समय चेहरे पर मुस्कान आ जाय तो दिन बन जाता है। दिन की शुरुआत एक प्यारी सी मुस्कान के साथ होना यह संकेत है कि आप फिट हैं।सूर्य के किरणों के साथ होती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Morning Health:  सुबह उठते समय चेहरे पर मुस्कान आ जाय तो दिन बन जाता है। दिन की शुरुआत एक प्यारी सी मुस्कान के साथ होना यह संकेत है कि आप फिट हैं।सूर्य के किरणों के साथ होती है। सूर्य की किरणें इस बात का संकेत होती हैं कि आपका दिन भी सूर्य के प्रकाश की तरह प्रकाशमय हो। सुबह उठते ही आप जो काम करते हैं उससे आपका पूरे दिन पर फर्क पड़ता है। सुबह उठते ही गलतियां करना हेल्थ के लिए नुकसानदायक है। आईये जानते है जागने के बाद और 60 मिनट पहले आपको क्या करना चाहिए?

पढ़ें :- Palak Oats Wrap Recipe: शादी में सुबह नाश्ते में जरूर बनांये पालक ओट्स रैप

सुबह न करें ये काम
इसके अलावा आप रोजाना रात में एक फिक्स समय पर सोने की कोशिश करें ऐसा करने से आपको समय पर उठने में मदद मिलेगी। सुबह उठते ही फोन चेक न करें।
इसके अलावा आप आकाश, हरी घास, पक्षियों और दूर की इमारतों को देखें। ऐसा करने से आंखों की एक्सरसाइज होगी।
ज्यादातर लोग सुबह उठते ही सीधे खड़े हो जाते हैं। ऐसा करने से बचें ऐसा इसलिए क्योंकि इससे रीढ़ की हड्डी के हेल्थ को नुकसान पहुंचाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि रीढ़ ऊपर आने के लिए गुरुत्वाकर्षण से लड़ती है। इसलिए कोशिश करें की रीढ़ की हड्डी सीधी और तनावमुक्त रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...