1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. खाली स्टेडियम में खेलने को तैयार IPL 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी

खाली स्टेडियम में खेलने को तैयार IPL 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी

Most Expensive Player Of Ipl 2020 Ready To Play In Empty Stadium

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। महामारी कोरोनावायरस (coronavirus) ने दुनिया की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया है। इसके कारण खेलखेल में भी सबकुछ थम गया है। घरों में कैद खिलाड़ी इससे काफी परेशान हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी पैट कमिंस ने कहा कि वह दर्शकों के बिना भी इस टी20 टूर्नामेंट में खेलने के इच्छुक हैं, क्योंकि इससे कोविड-19 महामारी से परेशान दुनियाभर के लोगों में परिस्थितियां सामान्य होने की भावना पैदा होगी।

पढ़ें :- भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर ब्रैड हॉग ने की भविष्यवाणी, बताया इस टीम को मिलेगी जीत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से मुंबई में शुरू होना था। कोरोनावायरस फैलने के बाद इस टी20 टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक टाल दिया गया। अब अप्रैल में भी यह शुरू नहीं हो पाएगा. कोविड-19 वायरस अब तक 95 लोगों की जान ले चुका है।

पैट कमिंस से पूछा गया कि क्या वे बिना दर्शकों के मैचों का आयोजन करने का समर्थन करेंगे, उन्होंने बीबीसी से कहा, ‘निश्चित तौर पर। मैं उस हर चीज का समर्थन करूंगा जिसमें इन बड़े टूर्नामेंट का सुरक्षित आयोजन संभव हो।’ पैट कमिंस को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा था जिससे वे लीग के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए थे। उन्हें उम्मीद है कि यह टूर्नामेंट होगा लेकिन अगर जल्द ही इसका आयोजन होता है तो उन्हें हैरानी होगी।

पैट कमिंस कहा, ‘प्रत्येक गेंद पर चाहे छक्का पड़े या विकेट मिले जो शोर उठता है, वहां जो माहौल बनता है उसी को देखकर हमें भारत में खेलना पसंद है.’उन्होंने कहा, ‘अगर ऐसा नहीं होता तो इसकी कुछ कमी खलेगी, लेकिन  अगर दर्शकों के बिना भी इसका आयोजन किया जाता है तो मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि यह शानदार टूर्नामेंट होगा.’ इस आस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने हालांकि कहा कि पहली प्राथमिकता लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा होनी चाहिए।

पढ़ें :- ग्रेग चैपल ने कहा, इलेक्ट्रिक कार के जमाने में होल्डंस है ऑस्ट्रेलियाई युवा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...