1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. वो सबसे पॉपुलर प्रीमियम कारें जिनकी कीमत 10 लाख से भी है कम

वो सबसे पॉपुलर प्रीमियम कारें जिनकी कीमत 10 लाख से भी है कम

भारत में प्रीमियम कारों का चलन बढ़ता जा रहा है। इन कारों में एंट्री लेवल कारों की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर लुक्स और प्रीमियम फीचर ऑफर किए जाते हैं। हालांकि प्रीमियम कारों की कीमत थोड़ी बढ़ जाती है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में प्रीमियम कारों का चलन बढ़ता जा रहा है। इन कारों में एंट्री लेवल कारों की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर लुक्स और प्रीमियम फीचर ऑफर किए जाते हैं। हालांकि प्रीमियम कारों की कीमत थोड़ी बढ़ जाती है। ऐसे में आज हम आपके लिए 10 लाख से भी कम कीमत में मिलने वाली भारत की सबसे पॉपुलर प्रीमियम कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाती हैं।

पढ़ें :- KTM 250 Adventure बाइक पर मिल रहा 25,000 का डिस्काउंट, कंपनी ने शुरू किया लिमिटेड पीरियड ऑफर

Maruti Swift
बतौर इंजन स्विफ्ट फेसलिफ्ट पर सबसे बड़ा अपग्रेड दिया जाएगा। कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया नया मॉडल K12N इंजन से लैस है। जो डिजायर पर भी शामिल है। K12N इंजन 90 पीएस की पीक पावर और 113 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है, और इसमें मानक के रूप में एक आइडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम मिलता है।

Tata Altroz i-Turbo

इंजन और पावर की बात करें तो Altroz i-Turbo में 1.2L टर्बोचार्ज्ड BS6 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 5500 rpm पर 110 PS की जबरदस्त पावर और 1500- 5500 rpm पर 140 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। आपको बता दें कि इस कार में मल्टी ड्राइव मोड मिलते हैं जिनमें स्पोर्ट और सिटी शामिल है।

Maruti Suzuki Baleno

पढ़ें :- हर लाइट वेट कार में जरूरी हैं ये 4 फीचर्स, इनके साथ ड्राइविंग करना हो जाता है आसान

Maruti Suzuki Baleno की बात करें तो इस कार में ग्राहकों को इस 1.2 लीटर का डुअल जेट डुअल वीवीटी इंजन दिया जाता है। ये प्रीमियम हैचबैक कार चार वेरिएंट में अवेलेबल है जिनमें सिग्मा, डेल्टा, जेटा और टॉप-स्पेक अल्फा में उपलब्ध है। बेलेनो के बेस-स्पेक सिग्मा को छोड़कर, अन्य सभी वेरिएंट CVT गियरबॉक्स के साथ पेश किए गए हैं।

Hyundai i20

कंपनी ने इस कार में 1.2-लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन लगाया गया है साथ ही इस कार में 1.5-लीटर का U2 CRDi डीजल इंजन भी लगाया गया है। इसके साथ ही कार में 1.0-लीटर का टर्बो GDi पेट्रोल इंजन भी लगाया गया क्रमशः 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और IVT, 6-speed MT और 7-speed DCT और 6-speed iMT ट्रांसमिशन से लैस है।

 

पढ़ें :- Ford Ecosport के टाइटेनियम वैरिएंट में कंपनी ने किया ये बदलाव,देखें अब कैसी दिख रही है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...