साल 2017 में ट्विटर पर पीएम मोदी के इस कार्यक्रम ने बनाया रिकॉर्ड

man-ki-bat-PM-modi

नई दिल्ली। चाहे गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली शख्सियत या ट्विटर पर सबसे ज्यादा फ़ालोवर की बात की जाए, हर जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना कब्जा जमा रखा है। अब साल 2017 का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला हैशटैग ‘मन की बात’ बन गया है। साल 2017 में हैशटैग ‘मन की बात’ माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म पर सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है।

ट्विटर के मुताबिक, ‘मन की बात’ के बाद जल्लीकट्टू और जीएसटी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले हैशटैग रहे। ‘मन की बात’ कार्यक्रम को लेकर सर्वाधिक ट्वीट किए गए। इसमें सचिन तेंदुलकर का ट्वीट भी शामिल है।

{ यह भी पढ़ें:- स्वास्थ्य लाभ ले रहे अरूण जेटली ने सोशल मीडिया से विपक्ष को बनाया निशाना, कहीं ये बाते... }

‘मन की बात’ मासिक रेडियो कार्यक्रम है, जिसके माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को ऑल इंडिया रेडियो, डीडी नेशनल और डीडी न्यूज के माध्यम से देश की जनता को संबोधित करते हैं। इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री ने साल 2014 में सरकार बनने के बाद की थी। इसका पहला प्रसारण 3 अक्टूबर, 2014 को किया गया था।

ट्विटर ने बताया, “मुंबईरेन्स और ट्रिपलतलाक भी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले हैशटैग में शामिल हैं।” साल में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले अन्य हैशटैग डिमॉनेटाइजेशन, स्वच्छ भारत, उत्तरप्रदेश, गुजरात इलेक्शन और आधार हैं।

{ यह भी पढ़ें:- सड़क निर्माण परियोजनाओं को लेकर ​नितीश और मोदी सरकार में तनातनी }

नई दिल्ली। चाहे गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली शख्सियत या ट्विटर पर सबसे ज्यादा फ़ालोवर की बात की जाए, हर जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना कब्जा जमा रखा है। अब साल 2017 का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला हैशटैग 'मन की बात' बन गया है। साल 2017 में हैशटैग 'मन की बात' माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म पर सबसे ज्यादा चर्चा में रहा है। ट्विटर के मुताबिक, 'मन की बात' के बाद जल्लीकट्टू और जीएसटी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए…
Loading...