नाबालिग बेटी से पड़ोसी करता था रेप, हाथ-पैर पकड़ कर बैठती थी माँ

कानपुर: मां, कितना मीठा, कितना अपना, कितना गहरा और कितना खूबसूरत शब्द है। समूची पृथ्वी पर बस यही एक पावन रिश्ता है जिसमें कोई कपट नहीं होता। कोई प्रदूषण नहीं होता। इस एक रिश्ते में निहित है छलछलाता ममता का सागर। शीतल और सुगंधित बयार का कोमल अहसास। इस रिश्‍ते की गुदगुदाती गोद में ऐसी अव्यक्त अनुभूति छुपी है जैसे हरी, ठंडी व कोमल दूब की बगिया में सोए हों। लेकिन एक कलयुगी मां ने ऐसा अपनी बेटी के साथ किया जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। मामला कानपुर से है। जहाँ एक लड़की ने अपनी माँ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़ित लड़की के मुताबिक दो साल से अपने ही घर में उसके साथ रेप हो रहा था। यह रेप कोई और नहीं, बल्कि उसकी मां की सहमती और मौजूदगी में होता था। लड़की ने बताया कि घर की इज्जत और मां-बाप के रिश्तों में दरार न आए इसके लिए वो खामोश रही, लेकिन जब आरोपी मां ने पड़ोसी युवक से शादी करने का दबाव डाला तो उसके सब्र का बांध टूट गया और उसने पिता को पूरी दास्तां बता दी।




प्राप्त जानकारी के अनुसार, जूही थाना क्षेत्र के परमपुरवा इलाके में रहने वाले महेश (बदला नाम) पान मसाले की दुकान चलाकर परिवार का पेट पालते हैं। उनके तीन बेटियां और एक बेटा है। मंझली बेटी निशा (काल्पनिक नाम) कक्षा नौ की छात्रा है। निशा ने बताया कि जब उसके घर पर पापा, भाई और बहनों में से कोई नहीं होता था तो उसकी मां पड़ोस में रहने वाले राजू को घर बुलाकर उसका रेप कराती थी। उसका कहना है कि विरोध करने पर मां उसके हाथ-पैर पकड़ लेती थी। साथ ही वो धमकी देती थी कि किसी को बताया तो जान से मरवा देगी।

पीड़िता लड़की ने बताया कि दो साल पहले ये सब शुरू हुआ था। एक साल पहले मां ने बंद कमरे में राजू से जबरन मेरी मांग में सिन्दूर भरवा दिया और कहा कि तुम्हारी शादी हो गई। वह कहती थी अब यह तुम्हारा पति और जब यह चाहेगा तुमसे संबंध बना सकता है। अगर तुमने इसे मना किया तो तुम्हारा मरना तय है। जब उसकी मां ने पड़ोसी युवक के साथ शादी करने के लिए उस पर दबाव बनाया तो उसके सब्र का बांध टूट गया और उसने शनिवार को अपने पिता को आपबीती बता दी। इसके बाद पिता ने मां से पूछा तो उसने बड़ी ही बेबाकी से बोल दिया कि उसने सीमा और राजू की शादी कराई है। वो शारीरिक संबंध बना रहा है तो इसमें क्या बुराई है।




आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई इस तरह मामले देखने को मिल चुके हैं। अभी हाल ही में एक ऐसा मामला पंजाब में देखने को मिला था। पंजाब के मुक्तसर में एक महिला ने अपने दूसरे पति के साथ बेटी को संबंध बनाने के लिए मजबूर करती थी। जिसके चलते लड़की गर्भवती हो गई। जब लड़की गर्भवती हो गई तो उसे नर्सिंग होम में दाखिल करवाया जहां उसका गर्भपात हो गया। इस घटना की सूचना मिलते ही मुक्तसर के स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस की टीम ने नर्सिंग होम में छापामारी कर नाबालिग लड़की का गर्भपात करते हुए डॉक्टर को रंगे हाथ पकड़ा। पीड़िता की बहन ने बताया कि उसके पिता की कुछ समय पहले मौत हो गई थी। जिसके बाद उसकी माता नसीब कौर ने गांव के ही बाहला सिंह के साथ संबंध स्थापित कर लिए थे। उसकी माता उसकी बहन को डरा धमका कर सौतेले पिता से संबंध बनाने के लिए मजबूर करती थी।

पीड़ित लड़की की बहन के बयानों पर लड़की की माता नसीब कौर पिता बाहला सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। हॉस्पिटल में गर्भपात करते समय नाबालिग के पेट में पल रही लड़की की मौत हो गई इस समय 32 सप्ताह की थी।

Loading...