1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कासगंज कांड का मुख्य आरोपी मोती सिंह मुठभेड़ में ढेर, एक लाख रुपये का था इनाम

कासगंज कांड का मुख्य आरोपी मोती सिंह मुठभेड़ में ढेर, एक लाख रुपये का था इनाम

By शिव मौर्या 
Updated Date

Moti Singh The Main Accused In Kasganj Case Was Killed In The Encounter A Reward Of One Lakh Rupees

कासगंज। यूपी के कासगंज के सिढ़पुरी में सिपाही की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी मोती सिंह को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। गोली लगने के बाद आरोपी मोती ​सिंह को पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृ​त घोषित कर दिया। बता दें कि, शराब माफिया मोती सिंह ने सिपाही की हत्या कर दी थी। इसके साथ ही दारोगा को पीट-पीटकर घायल कर दिया था। इस घटना के बाद आरोपी मोती सिंह के ऊपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सोनकर ने बताया कि इनामी बदमाश मोती सिंह और पुलिस के बीच रविवार तड़के करतला रोड काली नदी के पास सिढ़पुरा में पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने मोती सिंह से आत्मसमर्पण करने ​के लिए कहा लेकिन वह पुलिस पर फायरिंग करने लगा। इस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो मोती सिंह को गोली लग गयी, जिसके बाद पुलिस उसे घायल हालत में जिला अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने बताया कि एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने मोती के पास से दरोगा की लूटी गई पिस्टल भी बरामद की है। गौरतलब है कि पूरे घटनाक्रम में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटना की सुबह ही मुख्य आरोपी मोती धीमर के भाई एलकार को मुठभेड़ में ढेर कर दिया था तथा उसके मौसेरे भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

उसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी की मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, घटना के 8 दिन बाद पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

 

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...