1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मोटिवेजर्स क्लब ने मनाया अपना वार्षिक महोत्सव, सीनियर सिटीजंस ने युवाओं के संग मंच पर बिखेरा फैशन का जलवा

मोटिवेजर्स क्लब ने मनाया अपना वार्षिक महोत्सव, सीनियर सिटीजंस ने युवाओं के संग मंच पर बिखेरा फैशन का जलवा

पिछले 6 वर्षों से लागतार खुशियां बांटने का काम करते आ रहे मोटिवेजर्स क्लब ने वार्षिक उत्सव "यंग एडल्ट फ्यूजन” बुद्धा रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑडिटोरियम में मनाया। इस कार्यक्रम में शहर के कई जाने माने लोगों ने शिरकत की, जिसमे मुख्य अतिथि के तौर पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और राज्य मंत्री दानिश अंसारी जी मौजूद रहें।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। पिछले 6 वर्षों से लागतार खुशियां बांटने का काम करते आ रहे मोटिवेजर्स क्लब ने वार्षिक उत्सव “यंग एडल्ट फ्यूजन” बुद्धा रिसर्च इंस्टीट्यूट ऑडिटोरियम में मनाया। इस कार्यक्रम में शहर के कई जाने माने लोगों ने शिरकत की, जिसमे मुख्य अतिथि के तौर पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और राज्य मंत्री दानिश अंसारी जी मौजूद रहें।

पढ़ें :- निचलौल में हो रहे 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में स्काउट गाइड की भूमिका अहम

मोटिवेजर्स क्लब के इन 6 सालों के सफर की कहानी को सबके सामने रखते हुए एक मीडिया गैलरी का भी विमोचन डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने किया। कार्यक्रम में बोलते हुए उपमुख्यमंत्री ने मोटिवेजर्स क्लब के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग ऐसे बुजुर्गों जो एकाकी जीवन जी रहे हैं उनके स्वास्थ्य की जांच, सामान्य उपचार और घर पर ही आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराएगा। इसके लिए उन्होंने मोटिवेजर्स क्लब और अन्य सामाजिक संगठनों से ऐसे लोगों की जानकारी जुटाने में सहयोग करने का आग्रह भी किया।

उन्होंने कहा कि आजकल लोग परिवार बुजुर्गों को घर के एकांत में रख देते हैं, उनकी सेवा सुश्रुषा भी होती है लेकिन उनसे बात करने वाला कोई नहीं होता है जिससे वे अवसाद में चले जाते हैं। कहा कि परिवार के बुजुर्गों की जगह घर का एकांत नहीं बल्कि ऐसा स्थान होना चाहिए जहां सबसे ज़्यादा लोगों का आना जाना हो। उन्होंने कहा कि क्लब के माध्यम से बहुत से युवा शहरभर के बुजुर्गों की मदद कर रहे हैं उन्हें अवसाद से निकाल रहे हैं, यह बहुत ही अच्छा और प्रशंसनीय प्रयास है।

इसी कड़ी में अल्पसंख्यक राज्य मंत्री दानिश आजाद ने कहा कि युवाओं में बहुत ऊर्जा है लेकिन उन्हें सही दिशा वरिष्ठों के सही मार्गदर्शन से संभव है। उन्होंने कहा कि मोटिवेजर्स क्लब इस दिशा में सही काम कर रहा है। उन्होंने इस दौरान वरिष्ठों और स्कूली बच्चों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों को भी देखा।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

मोटिवेजर्स क्लब के फाउंडर गौरव छाबरा ने अपने क्लब और इस क्लब की शुरुआत करने के पीछे की अपनी सोच के बारे में हमे बताया जिसमे उन्होंने कहा कि 6 साल के इस खूबसूरत सफर में लगभग 170 से ज्यादा वरिष्ठ सदस्यों को अभी तक जोड़ने में सफल रहे हैं। साथ ही 300 से ज्यादा वालंटियर्स हमारी इस मुहीम में शामिल हो चुके है। कार्यक्रम का सफल आयोजन कराने में फाउंडिंग मेंबर्स आस्था, रिचा, अंकित, रचित साथ ही वालंटियर्स सौम्या शुक्ला, सौम्या सिंह, करन और रजत की अहम भूमिका रही।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...