1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मोटिवेजर्स क्लब ने क्रिसमस के मौके पर जरूरतमंद लोगों में बांटी खुशियां

मोटिवेजर्स क्लब ने क्रिसमस के मौके पर जरूरतमंद लोगों में बांटी खुशियां

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। बुजुर्गों के चेहरे पर मुस्कान बिखरने वाली संस्था मोटिवेजर्स क्लब ने इस क्रिसमस को तमाम ज़रूरत मंद लोगों के लिए खास बनाने के लिए एक अनोखी पहल की। कोरोना के डर से भले ही इस बार संटा ने बच्चो में गिफ्ट्स ना बाटें हों लेकिन मोटिवेजर्स टीम ने कुछ साथियों की सहायता लेते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शहर के तमाम रिक्शाचालक समेत कुछ अन्य ज़रूरत मंद लोगो में ठंड के समय फूड पैकेट्स, मास्क और कुछ खास गिफ्ट्स का वितरण किया।

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए

 

आपदा को अवसर में बदलने के लिए मोटिवेजर्स ने सराहनीय प्रयास

इस महामारी के दौरान जहां तमाम लोग अपनी नौकरी से हांथ धो बैठे तो कुछ की सैलरी में कटौती शुरू हो गई और इस आर्थिक तंगी से सभी वर्ग परेशान हैं लेकिन इसका खास असर मजदूर वर्ग के लोगों में अधिक देखने को मिला। वहीं आपदा को अवसर में बदलने के लिए मोटिवेजर्स ने सराहनीय प्रयास की ओर कदम बढ़ाया और शहर के कुछ ऐसे लोगों से मिले जिन्हें रोजगार की जररूत थी और उनसे बात की कि आप हमारे लिए काम करे जिसके बदले में आपको मेहनताना दिया जाएगा। फिर उन लोगों को कपड़े से मास्क बनाने का काम दिया जिसके बदले में उन्हें उनका मेहनताना भी दिया गया और इस तरह से बनाए गए मास्क को क्रिसमस के मौके पर जरूरत मंद लोगों और रिक्शाचालकों में बांटा गया। साथ ही उन्हें मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर अपने काम को करने के लिए प्रेरित किया गया।

पढ़ें :- Weather Update : उत्तर भारत में दिसंबर के पहले हफ्ते में बारिश से बढ़ेगी ठंड

स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन का किया गया वितरण

एक तरफ जहां सर्दियों के मौसम में सभी अपने घरों मे गाजर का हलवा और फ्राय मटर का आनंद ले रहे वहीं दूसरी तरफ तमाम ऐसे ऐसे लोग भी हैं जो एक वक्त की रोटी के लिए दिनभर सड़कों पर घुमा करते है और रात में सोने के लिए किसी नुक्कड़ किनारे झुग्गियों का आश्रय लेते हैं। ऐसे लोगों के लिए मोटिवेजर्स ने खासतौर पर सफाई और स्वास्थ का खयाल रखते हुए तमाम मौसमी सब्जियों से सजी हुई और नए चावल की सौंधी खुशबू वाली गरमागरम तेहरी और पूड़ी सब्जी जब लोगों में बांटी तो मानो सभी ने उसी वक्त अपना क्रिसमस खुशी से मना लिया।

बच्चाें को बाटे गए गिफ्ट्स
कोरोना की एंट्री होते ही स्कूलों में ताला सा लग गया है जिसकी वजह से लंबे समय से बच्चे स्कूल और पढ़ाई से कोसो दूर रह रहे हैं और ऐसे में नया साल शुरू होने से पहले जरुरतमंद और मजदूर लोगों के बच्चे को क्रिसमस के मौके पर गिफ्ट्स दिए गए। सभी बच्चे अपने नए कॉफ़ी मग , टिफिन बॉक्स , पेंसिल बॉक्स और नए रंगबिरंगे स्कूल बैग देख कर खुशी से झूम उठे। सभी बच्चे गिफ्टस पाकर मैरी क्रिसमस कहकर चिल्लाने लगे।

इस छोटे से प्रयास से तमाम लोगों के चहरे पर खुशी बिखेरने वाले मोटिवेजर्स क्लब के फाऊंडर गौरव छाबड़ा ने बताया कि कोरोना काल की इस मुश्किल घड़ी में हमारा प्रयास रहा है कि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद कर सकें और इसी कड़ी में हमने 500 से ज्यादा लोगों को आज मास्क और फूड पैकेट्स का वितरण किया। सभी वॉलंटियर्स को 10 अलग टीम में बांटा गया ताकि सभी लखनऊ के अलग अलग जगह पर सोशल डिस्टेंसिंग से सामग्री वितरण कर सकें। गौरव कहते हैं कि हम अपने क्लब के बुज़ुर्ग मेम्बर से भी बीच बीच में मिलते रहते हैं हालंकि कोरोना के चलते लंबे समय से पहले की तरह समूह में कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया है लेकिन बीच बीच में डिजीटली हम कुछ ना कुछ कार्यक्रम आयोजित करते रहते है। साथ ही हर प्रकार से सहयोग करने के लिए तत्पर रहते है।

पढ़ें :- Prabhunarayan Singh Yadav jeevan parichay : मोदी लहर में प्रभु नारायण सिंह यादव की इस सीट पर दौड़ी तीसरी बार साइकिल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...