1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Motorola’s Rollable phone:  अब आ रहा है रोलेबल टेक्नोलॉजी वाला फोन, जानिए क्या है इसमें खास ?

Motorola’s Rollable phone:  अब आ रहा है रोलेबल टेक्नोलॉजी वाला फोन, जानिए क्या है इसमें खास ?

तकनीकी के इस युग में स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। कंपनियां कस्टमर की सुविधा के लिए स्मार्टफोन में आए दिन नए-नए फीचर अपडेट कर रही हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Motorola’s Rollable phone: तकनीकी के इस युग में स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। कंपनियां कस्टमर की सुविधा के लिए स्मार्टफोन में आए दिन नए-नए फीचर अपडेट कर रही हैं। स्मार्ट फोन बनाने वाली कंपनी Motorola एक चौकाने वाली इनोवेशन करने जा रही है। कंपनी ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक ऐसे टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है, जिसमें एक बटन दबाते ही आपके स्मार्टफोन का साइज बढ़ जाएगा।

पढ़ें :- वनप्लस यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी ,इस दिन लांच होगा 1 प्लस 11 5G

यह रोमांचित करने वाला है। मोटोरोला ने अपनी पेरेंट कंपनी लेनोवो टेक वर्ल्ड 2022 इवेंट में इस टेक्नोलॉजी का एक शॉर्ट वीडियो जारी किया है। एक बटन दबाते ही स्मार्टफोन का साइज लंबाई में बढ़ जाता है।  यह टेक्नोलॉजी फोल्डेबल स्मार्टफोन से अलग है। इसमें स्मार्टफोन फोल्ड नहीं बल्कि रोल होता है।

कैसे काम करती है यह टेक्नोलॉजी
इस नए रोलेबल स्मार्टफोन (Rollable Phone) में 5 इंच का OLED पैनल है जो बटन दबाते ही 6.5 इंच तक फैल जाता है. स्क्रीन के ऊपर दाईं ओर बैटरी और सेल्युलर इंडिकेटर आइकन भी दिखाई दे रहे हैं। फोन अभी कॉन्सेप्ट स्टेज में है और कंपनी ने इसे बाजार में लाने की योजना के बारे में कुछ भी नहीं बताया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...