1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. Mount Abu Best Destination : गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए सैलानियों की पहली पसंद है माउंट आबू , जानिए घूमने की खास जगहों के बारे में

Mount Abu Best Destination : गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए सैलानियों की पहली पसंद है माउंट आबू , जानिए घूमने की खास जगहों के बारे में

पर्वत, झरने ठंडी हवाएं और प्राकृतिक नजारे सैलानियों को आकर्षित करती है। वर्षों से माउंट आबू सैलानियों की पहली पसंद रहा है। यहां घूमने फिरने और जानने को लिए बहुत कुछ है, जिसको देखने के बाद सैलानियों का दिल यहां लग जाएगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Mount Abu Best Destination : पर्वत, झरने ठंडी हवाएं और प्राकृतिक नजारे सैलानियों को आकर्षित करती है। वर्षों से माउंट आबू सैलानियों की पहली पसंद रहा है। यहां घूमने फिरने और जानने को लिए बहुत कुछ है, जिसको देखने के बाद सैलानियों का दिल यहां लग जाएगा। माउंट आबू राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन है। यहां हर साल यहां मई और जून के महीने (बुद्ध पूर्णिमा) में समर फेस्टिवल का आयोजन किया जाता है।माउंट आबू राजस्थान का इकलौता ऐसा जगह है जहां आपको गर्मी के मौसम में भी सुहावने मौसम का एहसास दिलाएगा।

पढ़ें :- गर्मियों के लिए बेस्ट डेस्टिनेशंस, फैमिली के साथ जाएं घूमने

यहां दिलवारा जैन टेंपल, अचलेश्वर महादेव जी का मंदिर, गौमुख टेंपल या ऋषि वशिष्ट आश्रम, अर्बुदा देवी, ऋषिकेश मंदिर एंड वॉटरफॉल, रघुनाथ टेंपल, ब्रम्हाकुमारी पार्क, कुकरैल पार्क, माउंट आबू वाइल्ड लाइफ सेंचुरी, अचलगढ़ फोर्ट, लवर्स प्वाइंट, हनीमून पॉइंट, सनसेट प्वाइंट, गुरु शिखर भी घूमने की खास जगहों में से एक है।यहां आप नक्की झील में वोटिंग का भी आनंद ले सकते हैं।

माउंट आबू का सबसे नजदीकी एयरपोर्ट उदयपुर में है, जहां से माउंट आबू की दूरी करीब 175 किलोमीटर है। यहां का सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन आबू रोड रेलवे स्टेशन है, जहां से माउंट आबू की दूरी करीब 27 किलोमीटर है। इसके अलावा यहां बस या टैक्सी से भी पहुंचा जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...