1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में भारी बारिश से टूट रहे हैं पहाड़, बद्रीनाथ हाइवे तीन जगह बंद लगा लंबा जाम

उत्तराखंड में भारी बारिश से टूट रहे हैं पहाड़, बद्रीनाथ हाइवे तीन जगह बंद लगा लंबा जाम

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते जन-जीवन प्रभावित हुआ है। लंबे अंतराल के बाद एक फिर बारिश के चलते पहाड़ों पर भूस्खलन शुरू हो गया है। भूस्खलन के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 रविवार की सुबह तीन जगहों पर बंद हो गया है।इसके अलावा पागल नाले में भारी मलबा आने के चलते मार्ग बाधित हो गया है। यहां गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते जन-जीवन प्रभावित हुआ है। लंबे अंतराल के बाद एक फिर बारिश के चलते पहाड़ों पर भूस्खलन शुरू हो गया है। भूस्खलन के चलते बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 रविवार की सुबह तीन जगहों पर बंद हो गया है।

पढ़ें :- जितेन्द्र सिंह को पार्टी ज्वॉइन कराकर जानें बीजेपी नेतृत्व ने प्रयागराज से सांसद रीता बहुगुणा जोशी को क्या दिया संदेश?

इसके अलावा पागल नाले में भारी मलबा आने के चलते मार्ग बाधित हो गया है। यहां गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई है। बद्रीनाथ धाम में भी कल से लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते बद्रीनाथ धाम में एक बार फिर अलकनंदा का जलस्तर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। बारिश के चलते चमोली में पागलनाला, गुलाबकोटी एवं हनुमानचट्टी के पास मलबा आने के बाद हाइवे कई जगहों पर बंद हो गए हैं जिसके चलते लंबा जाम लग गया है।जाम लगने से लोगों को आने जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बनने वाले दबाव क्षेत्र और मॉनसून के आगे बढ़ने की वजह से 10 जुलाई के बाद उत्तर पश्चिम भारत में व्यापक वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई थी। वहीं, 11 और 12 जुलाई को जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और पंजाब में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 09 जुलाई से 14 जुलाई के बीच भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है। उत्तराखंड में 11 और 12 जुलाई को भारी से बहुत भारी वर्षा होने के आसार बताए गए हैं। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...