पद्मावत पर MP, राजस्थान की दाखिल की पुनर्विचार याचिका, मंगलवार को सुनवाई

patmavat
'पद्मावत' पर MP, राजस्थान की दाखिल की पुनर्विचार याचिका, मंगलवार को सुनवाई

Mp And Rajasthan Government Field Review Petition Sc Against Padmavat

नई दिल्ली। देश और राजस्थान सरकार द्वारा विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग के लिए दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। मध्य प्रदेश सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में फिल्म ‘पद्मावत’ के संबंध आज याचिका दायर की थी और साथ ही पूर्व के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था।

मध्य प्रदेश सरकार के महाधिवक्ता पुष्पेंद्र कौरव के अनुसार, “सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने पुर्नविचार याचिका स्वीकार करते हुए कहा कि इस मामले पर मंगलवार को सुनवाई की जाएगी।”

दोनों राज्यों के वकीलों ने अदालत के 18 जनवरी के फैसले के संदर्भ में संशोधन/स्पष्टीकरण की मांग करते हुए मामले की जल्द सुनवाई का आग्रह किया। अदालत ने अपने फैसले में राजस्थान, गुजरात और हरियाणा सरकार की अपने राज्यों में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना/आदेश पर रोक लगा दी थी।

अदालत ने इस आदेश के तहत निर्देश दिया था कि कोई भी राज्य सरकार ऐसा कोई आदेश नहीं जारी करेगी जो संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ की 25 जनवरी की रिलीज में रोड़ा अटकाए।

नई दिल्ली। देश और राजस्थान सरकार द्वारा विवादित फिल्म 'पद्मावत' की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग के लिए दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई करेगा। मध्य प्रदेश सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में फिल्म 'पद्मावत' के संबंध आज याचिका दायर की थी और साथ ही पूर्व के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था। मध्य प्रदेश सरकार के महाधिवक्ता पुष्पेंद्र कौरव के अनुसार, "सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने पुर्नविचार याचिका स्वीकार करते हुए कहा कि इस…