एमपी: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP नेताओं के साथ राज्यसभा के लिए किया नामांकन

Jyotiraditya Scindia
एमपी: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने BJP नेताओं के साथ राज्यसभा के लिए किया नामांकन

भोपाल। हाल ही में कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हुए एमपी के दिग्गज नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेता सिंधिया के साथ मौजूद रहे। सिंधिया शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष वी.डी. शर्मा के अलावा भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ विधानसभा परिसर पहुंचे। इससे पहले सिंधिया ने अपनी बुआ और पूर्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के आवास पर दोपहर का भोजन किया। बता दें कि गुरूवार को उन्होने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के घर पर भी भोजन किया था।

Mp Jyotiraditya Scindia Filed Nomination For Rajya Sabha With Bjp Leaders :

बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने होली के दिन मंगलवार को कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया था वहीं बुधवार को वो जपा में शामिल हो गए थे। बीजेपी ने तोहफे के रूप में शाम को ही उन्हे राज्यसभा का उम्मीदवार बना दिया गया। वहीं गुरूवार को जब सिंधिया भोपाल पहुंचे तो भाजपा की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया गया। जबकि शुक्रवार को नामांकन के दौरान भी भाजपाइयों ने उनके समर्थन में जमकर नारे लगाये।

सिंधिया कांग्रेस में लगभग 18 साल से तो थे ही, इसके साथ साथ वह सोनिया गांधी परिवार के भी काफी करीबी माने जाते थे। बताया जा रहा था कि काफी लंबे समय से वो एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ और आलाकमान से नाराज चल रहे थे। जब उनकी वहां कोई सुनने वाला नही बचा तो उन्होने पार्टी छोड़ना ही बेहतर समझा। कांग्रेस छोड़ने के दूसरे ​ही दिन वो भाजपा में शामिल हो गये। जहां भाजपा ने सिंधिया को अपने परिवार का सदस्य बताते हुए इसे उनकी घर वापसी बताया। बता दें कि सिंधिया कांग्रेस में रहते हुए सांसद बने और केंद्र में मंत्री भी रहे। सिंधिया ने अपने पिता माधवराव सिंधिया के असमय निधन के बाद 2001 में राजनीति में प्रवेश किया था। तिरंगा दुशाला हमेशा गले में डाले रहने वाले सिंधिया के गले में अब भगवा दुशाला नजर आने लगा है।

भोपाल। हाल ही में कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा में शामिल हुए एमपी के दिग्गज नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेता सिंधिया के साथ मौजूद रहे। सिंधिया शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेशाध्यक्ष वी.डी. शर्मा के अलावा भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ विधानसभा परिसर पहुंचे। इससे पहले सिंधिया ने अपनी बुआ और पूर्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निवास पर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के आवास पर दोपहर का भोजन किया। बता दें कि गुरूवार को उन्होने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के घर पर भी भोजन किया था। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने होली के दिन मंगलवार को कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया था वहीं बुधवार को वो जपा में शामिल हो गए थे। बीजेपी ने तोहफे के रूप में शाम को ही उन्हे राज्यसभा का उम्मीदवार बना दिया गया। वहीं गुरूवार को जब सिंधिया भोपाल पहुंचे तो भाजपा की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया गया। जबकि शुक्रवार को नामांकन के दौरान भी भाजपाइयों ने उनके समर्थन में जमकर नारे लगाये। सिंधिया कांग्रेस में लगभग 18 साल से तो थे ही, इसके साथ साथ वह सोनिया गांधी परिवार के भी काफी करीबी माने जाते थे। बताया जा रहा था कि काफी लंबे समय से वो एमपी के मुख्यमंत्री कमलनाथ और आलाकमान से नाराज चल रहे थे। जब उनकी वहां कोई सुनने वाला नही बचा तो उन्होने पार्टी छोड़ना ही बेहतर समझा। कांग्रेस छोड़ने के दूसरे ​ही दिन वो भाजपा में शामिल हो गये। जहां भाजपा ने सिंधिया को अपने परिवार का सदस्य बताते हुए इसे उनकी घर वापसी बताया। बता दें कि सिंधिया कांग्रेस में रहते हुए सांसद बने और केंद्र में मंत्री भी रहे। सिंधिया ने अपने पिता माधवराव सिंधिया के असमय निधन के बाद 2001 में राजनीति में प्रवेश किया था। तिरंगा दुशाला हमेशा गले में डाले रहने वाले सिंधिया के गले में अब भगवा दुशाला नजर आने लगा है।