1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Navneet Rana और उनके विधायक पति को सशर्त मिली जमानत, आज ही जेल से रिहाई संभव

Navneet Rana और उनके विधायक पति को सशर्त मिली जमानत, आज ही जेल से रिहाई संभव

अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Independent MP from Amravati Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (MLA husband Ravi Rana) को सत्र न्यायालय (Sessions Court) से बुधवार को जमानत मिल गई है। इसके बाद अब जल्द ही राणा दंपती जेल से बाहर आ सकते हैं। आज सुबह ही नवनीत राणा (Navneet Rana)की जेल में तबीयत भी बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें जेजे अस्पताल (JJ Hospital) में भर्ती कराया गया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Independent MP from Amravati Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (MLA husband Ravi Rana) को सत्र न्यायालय (Sessions Court) से बुधवार को जमानत मिल गई है। इसके बाद अब जल्द ही राणा दंपती जेल से बाहर आ सकते हैं। आज सुबह ही नवनीत राणा (Navneet Rana)की जेल में तबीयत भी बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें जेजे अस्पताल (JJ Hospital) में भर्ती कराया गया था।

पढ़ें :- बीजेपी सरकार से हट जाए, तीन महीने में जातीय जनगणना करके दिखाएं समाजवादी लोग : अखिलेश यादव

सत्र न्यायालय (Sessions Court)  ने उन्हें सशर्त जमानत दी है। कोर्ट ने कहा है कि राणा दंपती इस तरह का अपराध दोबारा नहीं करेंगे। इसके अलावा वे गवाह या सबूतों से भी छेड़छाड़ नहीं करेंगे। कोर्ट ने कहा कि राणा दंपती इस मुद्दे पर न ही प्रेसवार्ता करेंगे और न ही मीडिया या सोशल मीडिया पर कोई बयान देंगे। अगर किसी भी शर्त का उल्लंघन होता पाया गया तो उनकी जमानत को रद्द कर दिया जाएगा।

पुलिस को देना होगा 24 घंटे पहले नोटिस

इसके अलावा सेशंस कोर्ट (Sessions Court)  ने मुंबई पुलिस के लिए भी आदेश जारी किया है। कोर्ट ने कहा है कि पुलिस को राणा दंपती को पूछताछ के लिए बुलाने के लिए 24 घंटे पहले नोटिस देना होगा। इसके अलावा राणा दंपती को जांच में सहयोग के निर्देश दिए गए हैं।

आज ही जेल से बाहर आ सकते हैं राणा दंपती
नवनीत राणा (Navneet Rana) और रवि राणा (Ravi Rana) के वकील ने बताया है कि कोर्ट ने सुबह ही जमानत याचिका (Bail Plea) को मंजूरी दे दी है। कोर्ट ने राणा दंपती को 50 हजार के निजी मुचलके (Personal Dond) पर जेल से रिहा करने की सहूलियत दी है। ऐसे में वे आज ही जेल से बाहर आ सकते हैं।

पढ़ें :- सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संशोधित सूची जारी की,सवर्णों को भी मिली जगह

23 अप्रैल को हुई थी गिरफ्तारी

बता दें नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana)को 23 अप्रैल को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। दोनों की गिरफ्तारी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने के विवाद में हुई थी। इससे पहले हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...