1. हिन्दी समाचार
  2. सांसद रवि किशन बोले, PM मोदी को भोजपुरी पंसद, जल्द संविधान की आठवीं अनुसूची में होगा शामिल

सांसद रवि किशन बोले, PM मोदी को भोजपुरी पंसद, जल्द संविधान की आठवीं अनुसूची में होगा शामिल

Mp Ravi Kishan Said Pm Modi Will Be Bhojpuri Choice Soon To Be Included In The Eighth Schedule Of Constitution

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। गोरखपुर के सांसद व भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार रवि किशन भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को भोजपुरी बहुत पंसद है। रवि किशन ने कहा कि, जब भी पीएम यूपी और बिहार जाते हैं तो भोजपुरी जरूर बोलते हैं। क्योकि पीएम मोदी का भोजपुरी समाज से खास लगाव है। रवि किशन कहते हैं कि ई समाज मोदी जी का दीवाना है।

पढ़ें :- आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ग्रे लिस्ट में रखा बरकरार

रवि किशन ने कहा कि, भोजपुरी को आठवीं अनुसूची में शामिल कराने के लिए आज संसद में प्राइवेट मेंबर बिल पेश करेंगे। उन्होंन कहा कि, मैं लगातार कोशिश कर रहा हूं कि भोजपुरी भाषा को और भोजपुरी भाषी लोगों को वह सम्मान मिले। रवि किशन ने कहा कि, अगर महादेव की कृपा रही तो भोजपुरी भाषा को हम लोग आठवीं अनुसूची में शामिल करा लेंगे।

उन्होंने कहा कि आज भोजपुरी भाषा पूरी दुनिया में बोली जाती है। इससे पहले सत्तापक्ष और विपक्ष के कई सदस्य भी रवि किशन का समर्थन करते देखे गए थे। दार्जलिंग से बीजेपी के लोकसभा सदस्य राजू बिस्ता ने अपने क्षेत्र में पुलिस उत्पीड़न का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस बारे में तथ्यान्वेषी समिति गठित की जाए और गोरखा लोगों को न्याय मिले। इस पर तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि उनकी पार्टी गोरखालैंड राज्य की मांग का विरोध करती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...