1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. एमपी: शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, 5 मंत्रियों ने ली शपथ, सिंधिया खेमे से 2 बने मंत्री

एमपी: शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार, 5 मंत्रियों ने ली शपथ, सिंधिया खेमे से 2 बने मंत्री

भोपाल। आखिरकार आज लॉकडाउन के दौरान ही मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट का विस्तार हो गया। राज्यपाल लाल जी टंडन ने मंगलवार को नरोत्तम मिश्रा, गोविंद सिंह राजपूत, मीना सिंह, तुलसीराम सिलावट और कमल पटेल को शपथ दिलाई। बताया जा रहा है ​कि इसमें दो विधायक सिंधिया खेमे के है।

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश कैबिनेट का आज विस्तार हुआ। पांच विधायकों ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली। शपथ समारोह में सोशल डिस्टेनसिंग का खास ख्याल रखा गया। विधायक मास्क पहनकर शपथ ग्रहण में आएं और दूर से ही एक-दूसरे का अभिवादन करते दिखे। राजभवन में हुए इस शपथ समारोह के लिए किसी वीवीआईपी को न्योता नहीं दिया गया था।

शिवराज कैबिनेट में बनाये गये मंत्रियों में तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत की गिनती ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों में होती है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में अमित शाह के साथ कांग्रेस से बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात के बाद लिस्ट फाइनल की गई। इस तरह शपथ लेने के करीब एक महीने बाद शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट का विस्तार किया गया। मध्य प्रदेश विधानसभा में कुल 230 सीटें हैं। इस हिसाब से सरकार में मुख्यमंत्री सहित कुल 35 विधायक मंत्री बन सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...