1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. MP State Policy and Planning Commission ने निकाली कई पोस्ट पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

MP State Policy and Planning Commission ने निकाली कई पोस्ट पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

MP State Policy and Planning Commission Recruitment 2021:  मध्य प्रदेश स्टेट पॉलिसी एंड प्लानिंग कमीशन (MPSPPC) ने प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट (पीएमयू) में कसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

MP State Policy and Planning Commission Recruitment 2021:  मध्य प्रदेश स्टेट पॉलिसी एंड प्लानिंग कमीशन (MPSPPC) ने प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग यूनिट (पीएमयू) में कसल्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसके अनुसार पीएमयू में प्रिंसिपल कंसल्टेंट (Principal Consultant at PMU) के 1 पद, सीनियर कंसल्टेंट (senior consultant)  के 10 पदों और कंसल्टेंट के 12 पदों समेत कुल 23 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

पढ़ें :- Maharashtra police recruitment: महाराष्ट्र पुलिस के 18 हजार पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

कंसल्टेंट के पदों के लिए 12 लाख रुपये सालाना, सीनियर कंसल्टेंट पदों के लिए 18 लाख रुपये और प्रिंसिपल कंसल्टेंट पद के लिए 24 लाख रुपये की वार्षिक सैलरी दी जाएगी।

योग्यता

  • कंसल्टेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मास्टर्स डिग्री पास होना चाहिए। साथ ही सरकारी या निजी क्षेत्र के संगठन में एडवाइजरी/कंसल्टेंसी का कम से कम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
  • सीनियर कंसल्टेंट पदों के लिए कम से कम 60% अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री पास होना चाहिए। साथ ही 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
  • प्रिंसिपल कंसल्टेंट पदों के लिए 60 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री पास होना चाहिए और कम से कम 6 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

  • कंसल्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन के समय 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।
  • सीनियर कंसल्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों की उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • प्रिंसिपल कंसल्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

मध्य प्रदेश राज्य नीति एवं नियोजन आयोग में विज्ञापित कंसल्टेंट पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, radicalone.co.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस कल, 19 नवंबर 2021 से शुरू होगी और उम्मीदवार 30 नवंबर 2021 तक अपनी अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...