1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. धरने पर बैठे निलंबित सांसद, राष्ट्रपति से मिलने के लिए मांगा समय

धरने पर बैठे निलंबित सांसद, राष्ट्रपति से मिलने के लिए मांगा समय

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। कृषि विधेयक के विरोध में रविवार को राज्यसभा उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह के साथ किए दुर्व्यवहार का मुद्दा राज्यसभा में उठा, सभापति एम वेंकैया नायडू ने विपक्ष के दुर्व्यवहार पर कहा कि कल राज्य राज्यसभा के लिए बुरा दिन था। उपराष्ट्रपति और अध्यक्ष वैंकया नायडू कड़ा कदम उठाते हुए हंगामा करने वाले आठ सांसदों को एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया है।

पढ़ें :- क्या गहलोत गिराना चाहते हैं अपनी सरकार? 80 से ज्यादा विधायकों ने दिया इस्तीफे... 

हालांकि मनाही के बावजूद निलंबित सदस्य सदन की कार्यवाही में लगातार हिस्सा लेते रहे। जिसके कारण राज्यसभा की कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल सकी और इसे मंगलवार सुबह तक के लिए स्थगित करना पड़ा। निलंबन के विरोध में सभी संसद परिसर में बैठ कर धरना देना शुरू कर दिया है।

राज्यसभा अध्यक्ष द्वारा निलंबित किए सांसदों मेंतृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ’ब्रायन और डोला सेन, AAP संजय सिंह, INC राजीव सातव, रिपुन बोरा और सैयद नासिर हुसैन, CPI (M) के.के.रागेश और एलामरम करीम हैं।

भाजपा ने निलंबित सांसदों के सदन में मौजूद रहने को गुंडागर्दी करार दिया। वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि हम घुटने नहीं टेकेंगे। संसद में पारित हो चुके कृषि संबंधी विधेयकों को लेकर विपक्ष का विरोध लगातार जारी है। विधेयकों को सहमति नहीं देने की मांग को लेकर 12 विपक्षी दल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे।

12 दलों ने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा

कांग्रेस सांसद शक्तिसिन्ह गोहिल ने कहा कि कल मतदान के बिना राज्यसभा द्वारा पारित कृषि विधेयकों के मामले में 12 दलों ने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है। पार्टियों ने राष्ट्रपति से अनुरोध किया है कि वे विधेयकों को मंजूरी न दें।’

पढ़ें :- उत्तराखंड की बेटी अंकिता को दी नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई, परिवार की सहमति से अलकनंदा के घाट पर हुआ अंतिम संस्कार

ये सांसद दे रहे हैं धरना

राज्यसभा अध्यक्ष द्वारा निलंबित किए सांसदों मेंतृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ’ब्रायन और डोला सेन, AAP संजय सिंह, INC राजीव सातव, रिपुन बोरा और सैयद नासिर हुसैन, CPI (M) के.के.रागेश और एलामरम करीम हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...