1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. MP Weather: देश के कई राज्यों में शीतलहर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather: देश के कई राज्यों में शीतलहर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ठंड का आगाज शुरू हो चुका है। जिसके बाद से कई राज्यों में काफी धुंध देखने को मिल रही है। वहीं मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है, प्रदेश में अब ठंड के साथ-साथ कोहरे की एंट्री भी हो चुकी है, प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से ही कोहरे का असर दिखा। मौसम विभाग ने प्रदेश में अब तेज ठंड के अलावा शीतलहर चलने का अलर्ट भी जारी किया है। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

MP Weather: ठंड का आगाज शुरू हो चुका है। जिसके बाद से कई राज्यों में काफी धुंध देखने को मिल रही है। वहीं मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है, प्रदेश में अब ठंड के साथ-साथ कोहरे की एंट्री भी हो चुकी है, प्रदेश के कई जिलों में आज सुबह से ही कोहरे का असर दिखा। मौसम विभाग ने प्रदेश में अब तेज ठंड के अलावा शीतलहर चलने का अलर्ट भी जारी किया है।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

सर्दी और बढ़ेगी

मौसम विभाग ने चेतावनी जाहिर करते हुए कहा कि उत्तर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के कारण ठंड का असर बढ़ता जा रहा है, जैसे-जैसे उत्तर की तरफ से हवाएं तेज हो जाएगी वैसे-वैसे ठंड का असर और बढ़ेगा। वहीं बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया के चलते भी हवाओं का रुख बदल रहा है, जिससे तापमान गिर रहा और मौसम ठंडा हो रहा है।

वहीं कहा जा रहा है कि आज भी बादल और धुंध छाए रहने और तापमान में गिरावट के आसार बने हुए है। ग्वालियर चंबल अंचल के साथ-साथ छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी जिले में कोहरे की संभावना मौसम विभाग ने जारी की है, जबकि सबसे कम तापमान 7.49 नौगांव में दर्ज किया गया है।

दिसंबर रहेगा ठंडा

मौसम विभाग का कहना है कि नवंबर में भले ही प्रदेश में ज्यादा ठंड का असर देखने को नहीं मिला हो लेकिन अब दिसंबर नवंबर की अपेक्षा ज्यादा ठंडा रहेगा, क्योंकि उत्तर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते अब तापमान तेजी से नीचे की तरफ गिर रहा है, ऐसे में ठंड का असर दिसंबर में ज्यादा रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर-चंबल अंचल में इस बार भी जोरदार ठंड पड़ेगी, जबकि राजधानी भोपाल के आसपास के जिले भी ठंडे रहेंगे।

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...