15 अगस्त पर लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं एमएस धोनी

dhoni
15 अगस्त पर लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं एमएस धोनी

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) स्वतंत्रता दिवस (15 August) के अवसर पर लद्दाख के लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं। भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पा चुके धौनी इस समय टेरिटोरियल आर्मी के साथ जम्मू कश्मीर में ड्यूटी पर हैं। धौनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है। उन्होंने 30 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्त तक अपनी बटालियन के साथ लेह में रहेंगे।

Ms Dhoni Can Hoist The Tricolor Flag In Leh On Independence Day 15th August :

‘धोनी सेना के ब्रांड एंबेसडर’

धोनी पर सेना के अधिकारी ने बयान दिया, ‘ धोनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं। वह अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं और अकसर सैनिकों के साथ फुटबॉल और वॉलीबॉल खेल रहे हैं। वह कोर के साथ अभ्यास भी कर रहे हैं। वह 15 अगस्त तक घाटी में रहेंगे। हालांकि सेना के अधिकारी ने यह नहीं बताया कि धोनी 15 अगस्त को किस स्थान पर तिरंगा फहराएंगे, लेकिन खबरों के मुताबिक वो स्थान लेह ही होगा।

आपको बता दें एमएस धोनी 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे। उनके साथ ही ओलिंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट अभिनव बिंद्रा भी टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे। धोनी के पास लेफ्टिनेंट कर्नल की ऑनरेरी रैंक हैं और वे पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा बटालियन के सदस्‍य हैं। इसके बाद से वे कई बार सेना की वर्दी में नजर आए हैं। जब उन्‍हें पद्म सम्‍मान मिला था तब भी वे एक जवान के रूप में ही इसे लेने गए थे।

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) स्वतंत्रता दिवस (15 August) के अवसर पर लद्दाख के लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं। भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि पा चुके धौनी इस समय टेरिटोरियल आर्मी के साथ जम्मू कश्मीर में ड्यूटी पर हैं। धौनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है। उन्होंने 30 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्त तक अपनी बटालियन के साथ लेह में रहेंगे। 'धोनी सेना के ब्रांड एंबेसडर' धोनी पर सेना के अधिकारी ने बयान दिया, ' धोनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं। वह अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं और अकसर सैनिकों के साथ फुटबॉल और वॉलीबॉल खेल रहे हैं। वह कोर के साथ अभ्यास भी कर रहे हैं। वह 15 अगस्त तक घाटी में रहेंगे। हालांकि सेना के अधिकारी ने यह नहीं बताया कि धोनी 15 अगस्त को किस स्थान पर तिरंगा फहराएंगे, लेकिन खबरों के मुताबिक वो स्थान लेह ही होगा। आपको बता दें एमएस धोनी 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे। उनके साथ ही ओलिंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट अभिनव बिंद्रा भी टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे। धोनी के पास लेफ्टिनेंट कर्नल की ऑनरेरी रैंक हैं और वे पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा बटालियन के सदस्‍य हैं। इसके बाद से वे कई बार सेना की वर्दी में नजर आए हैं। जब उन्‍हें पद्म सम्‍मान मिला था तब भी वे एक जवान के रूप में ही इसे लेने गए थे।