1. हिन्दी समाचार
  2. MS Dhoni फिट हैं तो खेलें देश ​के लिए मैंच, उम्र नहीं रखती कोई मायने : गौतम गंभीर

MS Dhoni फिट हैं तो खेलें देश ​के लिए मैंच, उम्र नहीं रखती कोई मायने : गौतम गंभीर

Ms Dhoni Fit Play For The Country Age Does Not Matter Gautam Gambhir

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। क्रिकेट के महान खिलाड़ी MS Dhoni इंटरनेश्नल क्रिकेट पिछले लगभग एक साल से नहीं खेल रहे हैं। जिसकी वजह से उनकी उपलब्धता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। आइपीेएल 2020 में वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे और ये तय है, लेकिन वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहते हैं या नहीं इसका पता अभीतक तो किसी को नहीं है। इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी की टीम में वापसी हो सकती थी। क्योंकि टीम मैनेजमेंट का उन्हें सपोर्ट था, लेकिन अब ये टूर्नामेंट स्थगित हो चुका है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट का ये मानना है कि धौनी को अब इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हो जाना चाहिए जबकि कुछ का ये मानना है कि वो अभी फिट हैं और उन्हें खेलना चाहिए।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

फिट हैं तो खेंलें इंटरनेश्नल क्रिकेट

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर जिन्होंने एम एस धोनी की कप्तानी में कई मैच खेले हैं उनका ये मानना है कि उन्हें तब तक खेलना चाहिए तब तक वो फिट हैं। स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट लेना उनका अपना फैसला है और जब तक वो फिट हैं उन्हें सपोर्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एम एस धौनी अगर गेंद को अच्छी तरह से मार रहे हैं और अच्छी फॉर्म में हैं, अगर को खेल का लुत्फ उठा रहे हैं और उन्हें ये लगता है कि वो नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करके देश के लिए मैच जीत सकते हैं तो उम्र कोई मायने नहीं रखती।

उम्र नहीं रखती कोई मायने

उन्होंने आगे कहा कि अगर उनके पास अच्छी फिटनेस और फॉर्म है तो मुझे लगता है कि उन्हें लगातार खेलते रहना चाहिए क्योंकि कोई किसी को रिटायरमेंट के लिए फोर्स नहीं कर सकता। हालांकि कई एक्सपर्ट धौनी की उम्र और उनके खेलने के तरीके पर सवाल उठाते हुए दवाब बना रहे हैं, लेकिन फिर भी ये उनका अपना फैसला है।आप क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं तो ये भी आपका फैसला होता है तो वहीं अगर आप इसे छोड़ना चाहते हैं तो ये भी आपका ही फैसला होता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...