कोलंबिया में भारी बारिश से नदियां उफान पर, भूस्खलन से 248 की मौत

Mudslides Kills More Than 248 People In Colombia

बोगोटा: कोलंबिया के पुटुमायो प्रांत में भारी बारिश से नदियों में उफान आने के बाद हुए भूस्खलन से मोकोआ शहर में 248 लोगों की मौत हो गई। नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ फोरेंसिक एंड फोरेंसिक साइंस के निदेशक कार्लोस एडुवाडरे वाल्डेस ने बताया कि फिलहाल हमारे पास 248 शव हैं।



शुक्रवार रात को मूसलाधार बारिश के बाद हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो गई जबकि कई लापता हो गए। हालांकि, दूरवर्ती एवं बीहड़ क्षेत्रों में भूस्खलन से मरने वाले लोगों की संख्या में भिन्नताएं हैं। कोलंबिया सेना ने शनिवार को कहा कि लगभग 254 लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 300 घायल हो गए।

रेड क्रॉस सोसाइटी के मुताबिक, 234 लोगों की मौत हुई है और 158 लोग लापता हैं। पीड़ितों में एक पुलिसकर्मी भी है। राष्ट्रपति जुआन मैन्युएल सांतोस ने आपातकाल घोषित कर दिया है।

बोगोटा: कोलंबिया के पुटुमायो प्रांत में भारी बारिश से नदियों में उफान आने के बाद हुए भूस्खलन से मोकोआ शहर में 248 लोगों की मौत हो गई। नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ फोरेंसिक एंड फोरेंसिक साइंस के निदेशक कार्लोस एडुवाडरे वाल्डेस ने बताया कि फिलहाल हमारे पास 248 शव हैं। शुक्रवार रात को मूसलाधार बारिश के बाद हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो गई जबकि कई लापता हो गए। हालांकि, दूरवर्ती एवं बीहड़ क्षेत्रों में भूस्खलन से मरने वाले लोगों…