1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Reliance AGM 2022 : रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा अंबानी को दी बड़ी जिम्मेदारी

Reliance AGM 2022 : रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा अंबानी को दी बड़ी जिम्मेदारी

रिलायंस समूह (Reliance Group) के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने सोमवार को अपनी पुत्री ईशा अंबानी (Isha Ambani)  का परिचय समूह के खुदरा कारोबार के मुखिया के तौर पर कराया। इसके साथ ही उत्तराधिकार योजना (Succession Plan)के पुख्ता संकेत मिल गए हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) इसके पहले अपने बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) को समूह की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो (Telecom Unit Reliance Jio) का चेयरमैन नामित कर चुके हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। रिलायंस समूह (Reliance Group) के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने सोमवार को अपनी पुत्री ईशा अंबानी (Isha Ambani)  का परिचय समूह के खुदरा कारोबार के मुखिया के तौर पर कराया। इसके साथ ही उत्तराधिकार योजना (Succession Plan)के पुख्ता संकेत मिल गए हैं। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) इसके पहले अपने बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) को समूह की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो (Telecom Unit Reliance Jio) का चेयरमैन नामित कर चुके हैं।

पढ़ें :- अमेरिकी शेयर बाजार में उठे 'तूफान' में उड़ी अरबपतियों की दौलत, मस्क से अंबानी-अडानी तक को हुआ तगड़ा नुकसान

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की 45वीं सालाना आमसभा (AGM) में अंबानी ने ईशा अंबानी (Isha Ambani)  का परिचय खुदरा कारोबार के अगुवा के तौर पर कराया। उन्होंने ईशा को खुदरा कारोबार का मुखिया बताया। ईशा ने व्हॉट्सएप का इस्तेमाल कर ऑनलाइन किराना ऑर्डर करने और ऑनलाइन भुगतान करने से संबंधित एक प्रस्तुति भी दी।

रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) इस साल अपना दैनिक उपयोग के सामान (FMCG) का कारोबार शुरू करेगी। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) की निदेशक ईशा अंबानी (Isha Ambani)   ने सोमवार को यह जानकारी दी। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की वार्षिक आम बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस कारोबार का मकसद उत्पादों को विकसित करना और वितरित करना है। ईशा ने कहा कि एफएमसीजी (FMCG)  कारोबार के तहत किफायती कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की पेशकश कर प्रत्येक भारतीय की रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस साल हम अपना एफएमसीजी (FMCG)  कारोबार शुरू करेंगे। इसके अलावा रिलायंस रिटेल (Reliance Retail)  भारतीय कारीगरों (Indian Artisans) द्वारा बनाए गए सामानों का विपणन भी करेगी।

उन्होंने कहा कि भारत की समृद्ध संस्कृति और विरासत के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के तहत, हम जल्द ही पूरे भारत में आदिवासियों और अन्य वांचित समुदायों द्वारा बनाए गए उच्च गुणवत्ता वाले सामानों का विपणन शुरू करेंगे। इस कदम से रोजगार के मौके बढ़ेंगे और साथ ही भारतीय कारीगरों के कौशल एवं ज्ञान को संरक्षित करने में भी मदद मिलेगी। आरआरवीएल (RRVL), रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह (Reliance Industries Group) के तहत सभी खुदरा कंपनियों की होल्डिंग कंपनी है।

पढ़ें :- खत्म होगा इंतज़ार! PM मोदी 1 अक्टूबर को 5G सेवाएं कर सकते हैं लॉन्च
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...